हरदोई: शादी से पहले उठी अर्थी, युवक ने फंदा लगाकर दी जान, परिवार में छाया मातम, जानें वजह

हरदोई: शादी से पहले उठी अर्थी, युवक ने फंदा लगाकर दी जान, परिवार में छाया मातम, जानें वजह

हरदोई। तिलक और शादी की तैयारियों के बीच दूल्हा बनने वाले युवक ने गांव के बाहर पीपल के पेड़ में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसका पता होते ही खुशियां आती, लेकिन उससे पहले ही‌ वहां मातम बरपा हो गया। मामला हरपालपुर थाने के श्यामपुर पंजा का बताया गया है। माना जा रहा है कि मर्ज़ी के बगैर शादी होने पर उसने ऐसा कदम उठाया। पुलिस सारे मामले की गहराई से जांच कर रही है।

बताया गया है कि हरपालपुर थाने के श्यामपुर पंजा निवासी रामबाबू मिश्रा के 6 बेटों में 27 वर्षीय हरिकांत उर्फ मीनू सबसे छोटा था। उसकी शादी उसी थाने के बेहटा रम्पुरा गांव से तय थी। 18 अप्रैल को तिलक और 25 अप्रैल को उसकी बारात जाना तय था। बताते है कि शनिवार को हरिकांत उर्फ मीनू घर से कहीं चला गया, काफी देर होने के बाद जब वह घर नहीं लौटा, तो उसकी तलाश की जाने‌ लगी। 

उसी बीच गांव के बाहर पीपल के एक पेड़ में मफलर से बंधा उसका शव फांसी पर लटका हुआ देखा गया, इसका पता चलते ही सारे गांव में अफ़रा-तफ़री मच गई। उधर तिलक और शादी की तैयारी करने मे़ जुटे उसके घर वाले रोते-बिलखते हुए दौड़ पड़े। वहां हर तरफ चीखों के अलावा और कुछ सुनाई पड़ रहा था। 

जानकारी होते ही वहां पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेते हुए उसका पोस्टमार्टम कराया है। गांव के गलियारों में जो बातें हो रहीं है,उससे पता चल रहा है कि हरिकांत उर्फ मीनू अपनी शादी कहीं और करना चाहता था, लेकिन छोटा मुंह-बड़ी बात का ख्याल रखते हुए उसने अपने घर वालों के सामने कुछ भी नहीं बोला और न चाहते हुए भी उसने इस तरह का कदम उठा लिया। उसके घर का बच्चा-बच्चा आने‌ वाली खुशियों का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहा था, लेकिन उससे पहले वहां मातम बरपा हो गया।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: पथराव करते हुए शहर में की गई हवाई फायरिंग, पड़ोसियों ने स्टेटस लगाने पर की पिटाई