बदायूं: लोकसभा प्रत्याशी की सभा में जाना पड़ा भारी, शिक्षिका हुईं निलंबित

बदायूं: लोकसभा प्रत्याशी की सभा में जाना पड़ा भारी, शिक्षिका हुईं निलंबित

बदायूं, अमृत विचार। परिषदीय विद्यालय की प्रधानाध्यापक लोकसभा प्रत्याशी की सभा में शामिल हुईं। वहां उन्होंने राजनीतिक दल का पट्टा भी गले में डाला हुआ था। उसी पट्टे के साथ सेल्फी लेकर फेसबुक पर अपलोड कर दी। जिसकी शिकायत शहर निवासी एक व्यक्ति द्वारा चुनाव आयुक्त से कर दी गई। शिकायत का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने संबंधित शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई के आदेश कर दिए। 

आयोग के निर्देशों पर अमल करते हुए बीएसए ने उक्त शिक्षिका का निलंबित कर दिया है। साथ ही इस प्रकरण की जांच बीईओ कादरचौक को सौंपी है। ब्लॉक जगत के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत प्रधानाध्यापक सोनी गुप्ता लोकसभा प्रत्याशी की सभा में सम्मिलित हुईं थीं। वहां उन्होंने पार्टी के चुनाव चिन्ह का पट्टा भी गले में पहना हुआ था। सभा में उपस्थित होने के दौरान ही उन्होंने पार्टी का पट्टा पहने एक सेल्फी ले ली। जिसे फेसबुक पर अपलोड कर दिया। 

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शिक्षिका की फोटो अपलोड होने पर शहर के मोहल्ला ब्राहमपुर निवासी राजेंद्र कुमार शर्मा ने आचार  संहिता का उल्लंघन मानते हुए साक्ष्य सहित शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त से कर दी। शिकायत का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयुक्त ने उक्त शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी को जारी कर दिए। 

चुनाव आयुक्त के आदेशों का संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएसए को शिक्षिका को निलंबित करने को आदेशित कर दिया। इसके बाद बीएसए ने शिक्षिका सोनी गुप्ता को निलंबित करते हुए उसी स्कूल में संबद्ध कर दिया। साथ ही इस प्रकरण की जांच बीईओ कादरचौक  को सौंप दी। 

शिक्षिका सोनी गुप्ता की लोकसभा प्रत्याशी की सभा में शामिल होने की शिकायत चुनाव आयुक्त से की गई थी। चुनाव आयुक्त के आदेशों पर अमल करते हुए शिक्षिका का निलंबित कर दिया है। साथ ही इस प्रकरण की जांच कराई जा रही है।- स्वाती भारती, बीएसए

ये भी पढे़ं- बदायूं: घर में घुसकर महिलाओं को पीटा, रिश्तेदार पर दर्ज कराई रिपोर्ट