लखीमपुर-खीरी: किसान यूनियन का विरोध, भाजपा प्रत्याशी का सभास्थल बदला

लखीमपुर-खीरी: किसान यूनियन का विरोध, भाजपा प्रत्याशी का सभास्थल बदला

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचारः भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के जनसभा स्थल को लेकर गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत और चढ़ूनी गुट) ने ऐतराज जताते हुए एसडीएम के माध्यम से निर्वाचन आयोग को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार सुखवीर सिंह को सौंपा। उधर, विरोध की चर्चा आयोजकों तक पहुंची तो उन्होंने जनसभा स्थल बदल दिया है। बहरहाल, विरोध तो खत्म हो गया, लेकिन तिकुनियां कांड पर सियासत गर्म होती नजर आई।

किसान यूनियन के नेताओं ने सौंपे ज्ञापन में लिखा कि सात अप्रैल को गुरुनानक इंटर कॉलेज पहाड़पुर में भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी की चुनावी सभा का पुरजोर विरोध है। कॉलेज किसानों का है। किसानों पर अत्याचार करने और करवाने वाले की सभा यहां आयोजित करना किसानों के जख्मों पर नमक रगड़ने के समान है। जिससे तमाम किसानों की भावनाएं आहत हुयी हैं। 

चुनावी सभा की जानकारी से किसान आक्रोशित और उत्तेजित हैं। कहा कि यह सभा किसी अन्य स्थान पर कराई जाए। इसके साथ ही किसानों का यह निश्चय है कि यदि अजय मिश्र टेनी की प्रस्तावित सभा गुरुनानक इंटर कॉलेज पहाड़पुर में ही आयोजित करने की जिद की जाती है तो भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) इसका कड़ा विरोध करेगी। किसानों ने सभा स्थल परिवर्तित कर किसानों के सम्मान की रक्षा करने की मांग उठाई है। 

जिससे विरोध को टाला जा सके। ज्ञापन की प्रतियां मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक, डीएम, एसपी और तहसीलदार को भी भेजी गई हैं। ज्ञापन सौंपते समय भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश महासचिव अमनदीप सिंह संधू, रेशम सिंह, सुधीर कुमार, अमृत पाल सिंह, लवप्रीत सिंह और चढूनी ग्रुप के जिलाध्यक्ष बलकार सिंह, उत्तम कुमार, अनूप कुमार, राजीव सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

अब डिग्री कॉलेज में बनाया जनसभा स्थल
किसान यूनियन नेताओं के विरोध को देखते हुए आयोजकों ने अब पास स्थित सरदार ईश्वर सिंह डिग्री कॉलेज, पहाड़पुर में सात अप्रैल को ही जनसभा प्रस्तावित कर दिया है, जिससे अब विरोध खत्म हो गया है।

किसानों को तिकुनियां में गाड़ियों से रौंदने की घटना को कभी नहीं भुलाया जा सकता। ऐसे में किसानों के विद्यालय में जनसभा करने देने का तो औचित्य ही नहीं बनता। आयोजक अन्यत्र जहां चाहें सभा कराएं, लेकिन किसानों के कॉलेज में जनसभा नहीं होने देंगे---अमनदीप सिंह संधू, प्रदेश महासचिव, भाकियू।

भाजपा प्रत्याशी की जनसभा के लिए गुरुनानक इंटर कॉलेज में अनुमति की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन किसान यूनियन ने ऐतराज जताया है, इसलिए अब उनकी जनसभा पास स्थित सरदार ईश्वर सिंह डिग्री कॉलेज में सात अप्रैल को ही आयोजित कराई जाएगी---कुलवंत सिंह चीमा, प्रधानाचार्य गुरुनानक इंटर कॉलेज पहाड़पुर।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: शख्स ने देवी-देवताओं और प्रधानमंत्री पर की अभद्र टिप्पणी, वीडियो वायरल...जांच शुरू

ताजा समाचार