Jobs 2024: नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Jobs 2024: नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

जो लोग नर्सिंग ऑफिसर के पद पर नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है। दरअसल डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में नर्सिंग ऑफिसर के बंपर पदों पर वैकेंसी निकाली है। बता दें इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 21 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। 

पात्र और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.drrmlims.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

भर्ती का जानकारी
बता दें इस भर्ती के माध्यम से संस्थान की ओर से नर्सिंग ऑफिसर के 665 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वर्गानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

अनरिजर्व: 252 पद
एससी: 143 पद
एसटी: 12 पद
ओबीसी: 177 पद
ईडब्ल्यूएस: 81 पद

पात्रता और मापदंड
बता दें इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/ बीएससी/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग/ जीएनएम किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का नर्सिंग कॉउंसिल में रजिस्टर्ड होना आवश्यक है। वहीं अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 21 अप्रैल 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 1180 रुपये जमा करना होगा। वहीं एससी/ एसटी वर्ग को 708 रुपये का भुगतान करना होगा। दिव्यांग अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

ये भी पढे़ं- एएआई में जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन