KGMU: प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलीं कुलपति- नर्सिंग ऑफिसर में मरीजों के प्रति होना चाहिए सद्भाव

KGMU: प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलीं कुलपति- नर्सिंग ऑफिसर में मरीजों के प्रति होना चाहिए सद्भाव

लखनऊ, अमृत विचार। किंग जार्ज चिकित्सा विश्ववि‌द्यालय स्थित कलाम सेन्टर में नवनियुक्त नर्सिंग आफीसरों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। KGMU Nursing Officer Induction Training Program-2024 का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। जो आगे भी जारी रहेगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम का उ‌द्घाटन KGMU की कुलपति प्रो सोनिया नित्यानंद ने शनिवार को किया। इस दौरान कुलपति प्रोफेसर सोनिया नित्यानंद ने फ्लोरेंस नाईटिंगल द्वारा नर्सिंग क्षेत्र में दिये गये योगदान के बारे सभी को जानकारी दी और उनके आदर्शों पर चलने के लिये नर्सिंग आफीसरों को प्रेरित किया।

उन्होंने नर्सिंग आफीसरों के मरीजों के प्रति कर्तव्य एवं दायित्वों पर चर्चा करते हुए कहा कि नर्सिंग आफीसरों को मरीजों के प्रति सदभाव की भावना से उनकी सेवा करनी चाहिये। इसके साथ ही किसी भी विषम परिस्थिति में चिकित्सक को तत्काल सूचित करना चाहिये। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आगामी समय में नर्सिंग आफीसरों का आवधिक मूल्यांकन (Periodic Assessment) भी किया जायेगा।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 300 नर्सिंग आफीसरों ने प्रतिभाग किया है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम आगे भी प्रत्येक सप्ताह 300-300 के बैच में आयोजित होगा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की संयोजक उप-चिकित्सा अधीक्षक डा. प्रज्ञा पाण्डेय रही हैं।

यह भी पढ़ें:-Civil Services Day: मुख्यमंत्री योगी ने दी ‘सिविल सेवा दिवस’ की बधाई और शुभकामना