प्रयागराज: ट्रक लूटने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

शंकरगढ़ पुलिस ने लूट व चोरी हुए दो ट्रकों को किया बरामद

प्रयागराज: ट्रक लूटने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

नैनी, प्रयागराज, अमृत विचार। प्रयागराज कमिश्नरेट की शंकरगढ़ पुलिस को मंगलवार बड़ी सफलता मिली है। बीते बुधवार देर रात शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में चालक को बंधक बनाकर ट्रक को लूट लिया गया था, जिसको पुलिस ने बरामद बरामद कर अंतर्जनपदीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफतार लिया। इसके साथ ही प्रतापगढ़ से चोरी हुआ एक ट्रक भी बरामद किया गया। 

बुधवार देर रात शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री के पास से चालक को बंधक बनाकर ट्रक को लूट लिया गया था। घटना की जानकारी होने पर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया था। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज की थी। शंकरगढ़ में हुई इस दुस्साहसिक घटना का का खुलासा करने के लिए एक टीम गठित की गई थी। टीम ने ट्रक को बरामद करने में सफलता हासिल कर ली। नारी बारी रिलायंस पेट्रोल पम्प के सामने थाना क्षेत्र शंकरगढ़ से दो लोगों महमूद खां पुत्र रमजान खां निवासी कलकोटिया थाना हरिदत्त नगर गिंरट जनपद श्रावस्ती एवं अकील पुत्र इदरीश निवासी ग्राम असांव थाना सांगीपुर जनपद प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके कब्जे से थाना कोतवाली नगर, प्रतापगढ़ से संबंधित चोरी गया ट्रक घटना मे प्रयुक्त दो एंड्रायड मोबाइल फोन व  कूटरचित प्रपत्र पुलिस ने बरामद किये। 

अभियुक्तों की निशांदेही पर एक अन्य अभियुक्त मो. नदीम पुत्र मो. सईद निवासी दांदूपुर पड़ान, थाना लीलापुर, प्रतापगढ़ को गदाईपुर मऊआइमा रेलवे फ्लाईओवर के नीचे से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से शंकरगढ़ से लूटा गया ट्रक व घटना मे प्रयुक्त एक एंड्रायड मोबाइल फोन बरामद किया गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों का चालान कर दिया। अभियुक्तों द्वारा पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया गया कि हम लोगों का एक संगठित अंतर्जनपदीय गिरोह है। पूर्व में भी हम लोगों द्वारा ट्रक चालकों को बंधक बनाकर कई लूट व चोरी की घटनाएं की गयी है। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त अकील पर 31 तो महमूद खां पर 10 मुकदमे प्रदेश के विभिन्न जिलों के थानों में दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें -प्रतापगढ़: करंट से बच्ची की मौत मामले में जेई और ठेकेदार पर केस दर्ज