पीलीभीत: देवीपुरा गोशाला में मृत मिले पशु, गुस्साए विहिप कार्यकर्ता, बोले- बमुश्किल मिला प्रवेश, भीतर गए तो उजागर हुई अव्यवस्था

पीलीभीत: देवीपुरा गोशाला में मृत मिले पशु, गुस्साए विहिप कार्यकर्ता, बोले- बमुश्किल मिला प्रवेश, भीतर गए तो उजागर हुई अव्यवस्था

पीलीभीत, अमृत विचार: देवीपुरा गोशाला में एक बार फिर मृत पशुओं के मिलने के बाद हंगामे की स्थिति बन गई। इसकी जानकारी मिलने पर विहिप कार्यकर्ता गोशाला पहुंच गए। उनका आरोप है कि पहले तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। बमुश्किल प्रवेश कर भीतर घुसे तो मृत पशु पड़े हुए थे। कार्यकर्ताओं की मानें तो मृत पशुओं की संख्या आठ रही। जबकि जांच के बाद बीडीओ ने तीन मृत पशु मिलने की पुष्टि की है।

मामला शहर से पांच किमी की दूरी पर स्थित देवीप़ुरा गोशाला का है। यहां पशुओं की क्षमता करीब 500 है जबकि एक हजार से अधिक पशु आश्रित हैं। ओवरलोड हो चुकी गोशाला में कई बार पशुओं के भूख और इलाज के अभाव में मरने का शोर मच चुका है।  तमाम प्रयासों के बाद भी अव्यवस्था दूर नहीं हो सकी है। 

गुरुवार देर शाम विश्व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री प्रिंस गौड़ को सूचना मिली कि देवीपुरा गोशाला में पशु मरे पड़े हुए हैं। इस पर संगठन मंत्री के साथ सह संगठन मंत्री प्रवीण मोहन अग्रवाल, मणिकांत मिश्रा, हिमांशु कनौजिया, संजीव कुमार  समेत कई कार्यकर्ता देवीपुरा गोशाला पहुंच गए। आरोप है कि पहले कार्यकर्ताओं के लिए गोशाला का दरवाला ही नहीं खोला गया। 

जब उन्होंने विरोध किया तो कर्मचारियों ने बमुश्किल दरवाजा खोला। कार्यकर्ताओं की मानें तो कई पशु मृत हालत में पड़े हुए थे।  ये देख कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया। अव्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई। इसकी सूचना प्रशासनिक अफसरों तक पहुंची तो खलबली मच गई।

आनन-फानन में सीवीओ अरविंद कुमार, बीडीओ मरौरी मृदुला टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओें से वार्ता की और गोशाला का मौका मुआयना किया। मृत पशुओं की संख्या को लेकर भी पड़ताल की गई। जिसके बाद बीडीओ ने तीन पशुओं के मृत मिलने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: अब जांच के लिए नहीं होगा भटकना, मेडिकल कॉलेज को मिली दो नई मशीनें...जानिए कौन-कौन सी हो सकेंगी जांच