यूपी एटीएस को मिली सफलता, रोहिंग्या आमिर हमजा को तीन विदेशी महिलाओं के साथ किया गिरफ्तार, हुआ यह बड़ा खुलासा!

यूपी एटीएस को मिली सफलता, रोहिंग्या आमिर हमजा को तीन विदेशी महिलाओं के साथ किया गिरफ्तार, हुआ यह बड़ा खुलासा!

लखनऊ। देश में घुसपैठ कर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खुद को भारत का नागरिक बताने वाले आरोपियों के खिलाफ एटीएस कार्रवाई कर रहा है। इस बार एटीएस ने म्यांमार के रहने वाले रोहिंग्या आमिर हमजा को तीन विदेशी महिलाओं के साथ गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार आरोपियों के पास कूटरचित दस्तावेज बरामद किए गए हैं। एटीएस आरोपियों को मुख्यालय लाकर पूछताछ कर रही है। एटीएस की पूछताछ में यह खुलासा भी हुआ है कि यह आरोपी न सिर्फ भारत की सीमा में घुसपैठ कर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खुद को भारत का नागरिक दर्शाते थे बल्कि इनकी संलिप्तता देश विरोधी गतिविधियों में भी रहती है।

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि पिछले लंबे समय से ये सूचना मिल रही थी कि विदेशी नागरिक बांग्लादेश सीमा से भारत में प्रवेश करते हैं जिसके बाद कूटचित दस्तावेजों की मदद से खुद को भारत का नागरिक बताते हैं। ऐसी जानकारी मिलने के बाद एटीएस की एक टीम ने जांच शुरू की। जांच में पता चला कि 27 मार्च 2024 को म्यांमार का रहने वाला आमिर हमजा अपनी तीन महिला सहयोगियों के साथ असम से दिल्ली पहुंचने वाला है। यहां पर वह फर्जी दस्तावेजों की मदद से खुद को भारतीय नागरिक साबित करेगा। 

इनपुट मिलने के बाद एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बताया कि वह बांग्लादेश सीमा से भारत में प्रवेश किए थे जिसके बाद कुछ दिन असम में रुके। असम के बाद वह दिल्ली जा रहे थे। दिल्ली में रहकर फर्जी दस्तावेज की मदद से खुद को भारत का नागरिक दर्शाते हालांकि एटीएस ने पहले ही कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढे़ं: हरदोई: आग से झुलसी बहन की मौत के बाद भाई भी हार गया जिंदगी की जंग! जानें क्या है मामला?

ताजा समाचार

रायबरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में रेस्टोरेंट में लगी आग, मची भगदड़
Banda: नरैनी तहसील अधिवक्ता संघ अध्यक्ष चुने गए इंद्रदेव व हजारी लाल महामंत्री...मुंह मीठा कराकर किया स्वागत
सुलतानपुर में अज्ञात कारणों से लगी आग, 11 घर जलकर राख 
सुल्तानपुर : बिहार से रामलला के दर्शन को जा रहे दर्शनार्थियों की कार पेड़ से टकराई, आठ घायल, एयर बैग खुलने से बची जान 
बरेली: डीजे बजाने को लेकर हुआ विवाद, बारातियों ने युवक को पीटा...पुलिस ने हिरासत में लिए दो लोग
Unnao News: बीएसए ने अलग-अलग विद्यालयों का किया निरीक्षण, अनुपस्थित मिले शिक्षक स्टाफ का रोका वेतन...