हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को दी जमानत, सजा पर नहीं लगाई रोक 

हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को दी जमानत, सजा पर नहीं लगाई रोक 

प्रयागराज/लखनऊ, अमृत विचार। पूर्व सांसद धनंजय सिंह को हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है, लेकिन एमपीएमएलए कोर्ट से मिली सजा पर कोई रोक नहीं लगाई है। जिसके चलते वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

इलाहबाद हाई कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। फैसला गुरुवार को सुरक्षित कर लिया गया था। बताते चलें कि जौनपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट मैनेजर अपहरण केस में धनंजय सिंह व एक अन्य को सात साल की सजा सुनाई है। इस फैसले के खिलाफ दायर आपराधिक पुनरीक्षण अपील में सजा निरस्त करने की मांग की गई थी।

जौनपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने नमामि गंगे परियोजना के प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण एवं फिरौती मांगने के 2020 के मामले में धनंजय सिंह और उनके साथी संतोष विक्रम सिंह को छह मार्च 2024 को सात साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके साथी संतोष विक्रम सिंह ने जौनपुर की अदालत के फैसले को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह ने 24 अप्रैल को निर्णय सुरक्षित रख लिया था। धनंजय सिंह और उनके साथी संतोष विक्रम सिंह के खिलाफ जौनपुर के लाइन बाजार पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (अपहरण), 386 (फिरौती), 506 (आपराधिक धमकी) और 120बी (षड़यंत्र) में मामला दर्ज किया गया था।

धनंजय सिंह ने जौनपुर स्पेशल कोर्ट से मिली 7 साल की सजा को चुनौती देते हुए एक याचिका हाई कोर्ट में दी थी। अपनी याचिका में पूर्व सांसद ने कोर्ट से सजा का फैसला रोकने और अंतिम फैसला आने तक खुद को जमानत पर रिहा करने की अपील की थी। गौरतलब है कि धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी श्रीकला जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। 

ये भी पढ़ें -डिप्टी सीएम केशव मौर्य का विपक्ष पर बड़ा आरोप, कहा- Congress एक और पाकिस्तान बनाने का बो रही है जहर

ताजा समाचार

बहराइच: नहर में मिला अज्ञात युवक का नग्न अवस्था में शव, शिनाख्त न होने पर शव पोस्टमार्टम को भेजा
कुत्तों का आतंक:: सात साल की मासूम पर आवारा कुत्तों का हमला...मुंह और कंधे पर काटा टांग भी नोच डाली, लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती
पीलीभीत: नहर में डूबकर दिल्ली के युवक की मौत, मदद के लिए मछुआरों ने मांगे पैसे...मचा हड़कंप
Fatehpur Accident: ट्रक ने साइकिल सवार दूधिया को रौंदा, मौत, गुस्साए परिजनों ने जेल रोड में लगाया जाम
हल्द्वानी: हाईकोर्ट के लिए गौलापार में वन भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया अंतिम चरण में
Video: सुलतानपुर में सपा प्रत्याशी, विधायक और समर्थकों पर केस दर्ज, जानें क्या है मामला