Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में बसपा प्रत्याशी अशोक पांडे बोले- साक्षी महाराज ने मुझे अप्रत्यक्ष रूप से धमकी दी

आरोप- सत्ता पक्ष के लोगों के लिए नामांकन कक्ष को रेस्ट्रोरेन्ट में तब्दील कर दिया गया था

Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में बसपा प्रत्याशी अशोक पांडे बोले- साक्षी महाराज ने मुझे अप्रत्यक्ष रूप से धमकी दी

उन्नाव, अमृत विचार। बसपा उम्मीदवार अशोक पाण्डेय ने भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज पर कलेक्ट्रट उन्नाव में लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान  गंभीर आरोप लगाये हैं। बसपा प्रत्याशी अशोक पाण्डेय का स्पष्ट तौर पर कहना है कि साक्षी महाराज ने नामांकन के दौरान मुझे अप्रत्यक्ष तरीके से धमकी दी। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा प्रत्याशी द्वारा निर्वाचन आयोग के नियमों का पालन न करने का भी आरोप लगाया है।

बसपा प्रत्याशी अशोक पाण्डेय का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज अपने दो दर्जनों से अधिक समर्थकों के साथ नामांकन परिसर में मौजूद थे। जो निर्वाचन आयोग की नियमानुसार गलत था। क्योंकि नामांकन परिसर में प्रत्याशी के साथ केवल चार प्रस्तावक ही होने चाहिये,लेकिन अपने रौब के चलते भाजपा प्रत्याशी नियमों की खुले आम धज्जियाँ उड़ाते नजर आये और प्रशासन भी मौन खड़ा हुआ दिखायी दिया।

जबकि वही नामांकन के दौरान अन्य पार्टी के प्रत्याशी और निर्दलीय प्रत्याशियों के साथ प्रस्तावक के अलावा किसी को भी प्रशासन ने अंदर नहीं आने दिया। बसपा प्रत्याशी ने कहा कि भाजपाइयों ने नामांकन परिसर को रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया था। बाकायदा परिसर में टेबल पर खान पान की सामग्री सजी हुयी थी और धुआँधार तरीके से भाजपायों की दावत चल रही थी। वही नामांकन कराने आये अन्य प्रत्याशियों को सिर्फ पानी की बोतल मिल रही थी।

साक्षी बोले- ब्राह्मणों को बांध कर रख लो

बसपा प्रत्याशी अशोक पांडेय का आरोप है की नामांकन परिसर में भाजपा विधायक के पास मैं खाली पड़ी कुर्सी पर बैठ गया था। उसी दौरान भाजपा उम्मीदवार साक्षी महाराज ने कहा कि ब्राह्मणों को बाँध के रख लो उनके बगैर नहीं जीतोगे। वहीं पास में बैठे पुरवा विधायक अनिल सिंह ने कहा कि जो लोग बहुत बन रहे हैं उनको हम झरिया देंगे। उनके इन सब तंज को देखते हुये पाण्डेय ने कहा कि अप्रत्यक्ष तरीके से मुझको धमकी दी जो कि निंदनीय है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कानपुर पहुंचे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बोले- पहले कब्रिस्तान कि बाउंड्री के लिए पैसा बांटती थी सरकारें