प्रयागराज को रोडवेज बसों की बड़ी सौगात, 6 शहरों तक मुख्यालय से चलेंगी 100 सीएनजी बस

प्रयागराज को रोडवेज बसों की बड़ी सौगात, 6 शहरों तक मुख्यालय से चलेंगी 100 सीएनजी बस

प्रयागराज, अमृत विचार। शहर की सड़कों पर दौड़ रही खटारा और कंडम बसों से अब यात्रियों को जल्द निजात मिलने वाली है। अब जल्द ही शहर में नई सीएनजी बसें दौड़ेंगी। 100 सीएनजी बसों के संचालन करने की तैयारी यूपी रोडवेज करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इनमें अनुबंध के आधार पर भी बसों का संचालन किया जायेगा। इसके लिए आवेदन भी मांगा गया था। अब अनुबंध के बाद शहर से ग्रामीण इलाकों और आसपास के जिलों तक आने-जाने वाले यात्रियों की राह काफी आसान हो जाएगी। 

दरअसल प्रयागराज और आसपास के जिलों के कई रूटों पर बसें कम चल रही थी। रोडवेज की पुरानी बसें पूरी तरह से कंडम और खटारा हो चुकी थी। इसको लेकर रोडवेज ने साधारण सीएनजी बस अनुबंध योजना शुरू की थी। शासन से अनुमति मिलने के बाद अब इसे शुरू किया जा रहा है। इसके तहत सीएनजी इंजन युक्त बीएस-6 मानक की बसों के लिए आवेदन निकाले गए हैं। रोडवेज की माने तो कई बस मालिकों ने अनुबंध के लिए आवेदन किया है। इन्हीं बसों को संचालन करने पर मुहर लगाई गई है। इन बसों की सेवा मुख्यालय से 200 किलोमीटर के आसपास वाले रूट पर दी जाएगी। प्रयागराज जिले, यहाँ के ग्रामीण अंचलों के अलावा पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, भदोही, वाराणसी तक इनका संचालन किया जायेगा। 


वर्जन:- 
बसों का रूट निर्धारित किया जा रहा है। जल्द ही बसें सड़कों पर चलेगी। इससे यात्रियों को काफी राहत और सहूलियत मिलेगी। प्रयागराज शहर में फिलहाल 50 बसों का संचालन हो रहा है। शहर से गांव तक चलने वाली की बसों में सर्वाधिक सवारियां बैठ रही है। बस यमुनानगर गंगानगर, रीवा रोड, कानपुर, फाफामऊ और झूंसी इलाके तक ही चल रही है। जल्द ही शहर में 50 और बसों को शुरू करने की तैयारी है। मुख्यालय पर बसों की डिमांड भेजी गई है। महाकुंभ 2025 से पहले प्रयागराज से यूपी के सभी शहरों के लिए बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। -एमके त्रिवेदी, क्षेत्रीय प्रबंधक, प्रयागराज

ये भी पढ़ें -कमिश्नर का एक्शन, लेखपाल पर कार्रवाई करते हुए कहा लापरवाही पर सस्पेंड होंगे जिम्मेदार

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें