Kanpur: तंबाकू कारोबारी के यहां मिली करोड़ों की कर चोरी; दिल्ली में स्थित घर से मिले साढ़े चार करोड़ रुपये

Kanpur: तंबाकू कारोबारी के यहां मिली करोड़ों की कर चोरी; दिल्ली में स्थित घर से मिले साढ़े चार करोड़ रुपये

कानपुर, अमृत विचार। तंबाकू बनाने वाली फर्म वंशीधर श्रीराम के ठिकानों पर शुक्रवार को भी आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की। इस दौरान बड़े पैमाने पर कर चोरी पकड़ी साथ ही मौके पर करोड़ों रुपये की कीमत की लग्जरी गाड़ियां भी आयकर विभाग को मिलीं। जांच टीम यह देख रही है कि ये गाड़ियां किनके नाम हैं और फर्म ने जो रिटर्न भरा था उसमें इनका जिक्र किया गया है या नहीं। 

कर चोरी के शक पर ही आयकर विभाग की दो दर्जन से अधिक टीमों ने गुरुवार को फर्म के दिल्ली, अहमदाबाद, कानपुर, समेत विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की थी। कानपुर में नयागंज में बने कार्यालय, शक्करपट्टी स्थित होटल, आर्यनगर स्थित आवास के साथ ही दिल्ली और अहमदाबाद में जांच के लिए छापेमारी की। कानपुर में छापेमारी तो बंद हो गई है लेकिन दिल्ली व अन्य जगहों पर जांच टीम अभिलेखों की जांच कर ही है। 

फर्म मालिक पहले आर्यनगर में रहते थे पांच साल पहले वह दिल्ली चले गए थे। कारोबार को भी अहमदाबाद शिफ्ट कर लिया था। आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक फर्म का टर्नओवर सौ करोड़ से अधिक का है लेकिन कंपनी आयकर विवरणी में कम टर्न ओवर दिखा रही है। विभाग ने दिल्ली स्थित ठिकाने से साढ़े चार करोड़ रुपये की नकदी जब्त किया है। इसके साथ ही लैपटॉप व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किया है। 

कंपनी के पास से मैकलेरन, लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) फेरारी रोल्स-रॉयस जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं। कंपनी ने रियल एस्टेट में भी निवेश कर रखा है। इसके साथ ही कई बेनामी संपत्तियां होने का शक भी आयकर विभाग के अधिकारियों को है। फर्म की बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर टोबैको नाम से बनी कंपनी का कारोबार विदेशों तक फैला हुआ है।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: प्रोफेसर डॉक्टर पर दो डॉक्टरों ने किया केमिकल से हमला; कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें