लखीमपुर-खीरी: कुकरा जंगल में मिला अज्ञात अधेड़ का शव, बाघ के हमले की आशंका

लखीमपुर-खीरी: कुकरा जंगल में मिला अज्ञात अधेड़ का शव, बाघ के हमले की आशंका

गोला गोकर्णनाथ/अमीरनगर, अमृत विचार। गोला वन रेंज क्षेत्र में स्थित कुकरा जंगल में 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला। चेहरे और गर्दन पर पंजे के निशान होने से बाघ के हमले की आशंका जताई जा रही है। वहीं रेंजर संजीव कुमार तिवारी ने भी बाघ के हमले की आशंका जताई है।

उधर, मोहम्मदी तहसील क्षेत्र के आंवला जंगल क्षेत्र में ग्राम हरीनगर में खेत में गन्ना छीलने गए 37 वर्षीय मातादीन पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे उन्हें गंभीर हालत में मोहम्मदी सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

गोला वन रेंज की पश्चिमी बीट के कंपार्टमेंट नंबर एक कुकरा रोड पर जंगल में लोहिया पुल के पास लगभग 45 वर्षीय व्यक्ति का शव बुधवार को देखा गया। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे बांकेगंज चौकी प्रभारी श्रीकृष्ण पाल ने वनकर्मियों की मौजूदगी में शव को सीलकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। 

वन क्षेत्राधिकारी गोला संजीव कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस की सूचना पर उनके कर्मचारी मौके पर गए थे। पैंट शर्ट पहने अधेड़ के शव को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि बाघ के हमले में उसकी मौत हुई है। लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी है। घटना स्थल पर न तो साइकिल मिली और न ही बाइक मिली, न ही अधेड़ की जेब में कोई कागज मिले हैं। 

उधर, मोहम्मदी तहसील क्षेत्र के आंवला जंगल क्षेत्र में ग्राम हरीनगर में खेत में गन्ना छीलने गए मातादीन पुत्र रामचंद्र (37 वर्ष) निवासी ग्राम भुजवा थाना हैदराबाद पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल मातादीन को एम्बुलेंस से सीएचसी मोहम्मदी लाया गया, जहां डॉक्टरों ने ट्रीटमेंट कर के जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मौके पर वन और पुलिस विभाग की टीम मौजूद रही। वन अधिकारियों ने बाघ के हमले की पुष्टि की है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: जिला अस्पताल समेत जिले की स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल, किराया खर्च कर आए मरीजों को नहीं मिला इलाज