लखीमपुर-खीरी: जिला अस्पताल समेत जिले की स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल, किराया खर्च कर आए मरीजों को नहीं मिला इलाज

लखीमपुर-खीरी: जिला अस्पताल समेत जिले की स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल, किराया खर्च कर आए मरीजों को नहीं मिला इलाज

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। जिला अस्पताल समेत जिले की स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल हैं। शासन से निर्देश है कि ओपीडी में सभी डॉक्टरों को पूरे समय बैठक इलाज करना है, लेकिन जिला अस्पताल और सीएचसी में चिकित्सकों की कमी के चलते ओपीडी में डॉक्टर नहीं मिलते। बुधवार को जिला अस्पताल में कई मरीज ऐसे मिले, जिन्होंने बताया कि किराया खर्च कर आए, लेकिन इलाज ही नहीं मिला।

जिला अस्पताल में फरधान निवासी रामसेवक ने बताया कि जिला अस्पताल आने तक 50 रुपये से ज्यादा का किराया खर्च हो गया। संबंधित डॉक्टर नहीं मिला। अब बिना इलाज के ही वापस जाना पड़ेगा। इसी तरह लगुचा निवासी सुरेश कुमार और शीला देवी भी डॉक्टर न मिलने से बिना इलाज के ही मायूस होकर लौट गए। आलम यह था कि चिकित्सकों की कुर्सी खाली रही। चिकित्सक न होने से मरीज इलाज के लिए भटकते नजर आए। आलम यह है कि जिला अस्पताल में फिजिशियन तक नहीं है। 

जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. आरएस मधौरिया के माह अगस्त 2023 में रिटायर होने के बाद से किस भी फिजीशियन की तैनाती नहीं हो सकी है। हालांकि सीएमएस लगातार शासन को फिजीशियन तैनात करने की मांग करते रहे हैं। इतना ही नहीं जिला अस्पताल में डॉक्टरों के 26 पद स्वीकृत हैं, जबकि सिर्फ 11 डॉक्टर ही तैनात हैं। इस तरह जिला अस्पताल में ही डॉक्टरों के 15 पद रिक्त हैं। वहीं सीएचसी गोला में पड़ताल करने पर पता लगा कि सिर्फ एक डॉक्टर के ऊपर ही पूरी व्यवस्था है।

फिजीशियन की तैनाती के लिए सीएमओ से लेकर शासन तक में लिखापढ़ी की जा रही है। जब तक किसी की तैनाती नहीं होती है, तब तक अन्य डॉक्टरों के साथ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों मरीजों को देख रहे हैं। व्यवस्था बनी हुई है। किसी भी मरीज को कोई दिक्कत नहीं है।-डॉ. आईके राम चंदानी, प्रभारी सीएमएस जिला अस्पताल।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: अब अपराधियों की खैर नहीं, खुल गया साइबर थाना

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया