नाथ कॉरिडोर: शिलान्यास और लोकार्पण के लिए CM योगी आ सकते हैं बरेली, PWD ने बढ़ाई रफ्तार

नाथ कॉरिडोर: शिलान्यास और लोकार्पण के लिए CM योगी आ सकते हैं बरेली, PWD ने बढ़ाई रफ्तार

बरेली, अमृत विचार: नाथ कॉरिडोर के कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री आ सकते हैं जिसके चलते पीडब्ल्यूडी ने नाथ कॉरिडोर में शामिल शहर के सात मंदिरों को जोड़ने वाले 11 मार्गों के चौड़ीकरण की प्रक्रिया तेज कर दी है। दो मार्गों पर पहले से ही काम चल रहा है।

वहीं सोमवार को आठ मार्गों के टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई। इसी सप्ताह पीडब्ल्यूडी सभी मार्गों के चौड़ीकरण का काम शुरू कराएगा। जबकि तपेश्वरनाथ मंदिर जाने वाले मार्ग की टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर काम शुरू होने में एक सप्ताह का और समय लग सकता है।

दरअसल, दिसंबर महीने में आठ और जनवरी महीने में नाथ कॉरिडोर की तीन सड़कों के लिए बजट दिया गया था। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने सबसे पहले डेलापीर तिराहा से सूद धर्मकांटा और यहां से त्रिबटीनाथ मंदिर मार्ग पर काम शुरू किया। बनखंडीनाथ मंदिर से पशुपतिनाथ मंदिर, किला क्रॉसिंग से अलखनाथ मंदिर समेत आठ मार्गों के लिए टेंडर पिछले सप्ताह निकाले गए थे। 

पोर्टल पर प्राप्त इन टेंडरों का परीक्षण किया गया। एक्सईएन नारायण सिंह का कहना है कि दो मार्गों पर काम जारी है। आठ मार्गों के टेंडर फाइनल हो चुके हैं। जबकि तपेश्वरनाथ मंदिर के लिए सुभाषनगर नगर अंडर पास होते हुए मार्ग को लेकर प्रक्रिया चल रही है। पहली बार में सिर्फ एक टेंडर आया था। इसलिए दोबारा टेंडर निकाले गए हैं।
इंसेट

अस्थाई अतिक्रमण हटेगा, 31 मार्च तक पूरा होगा काम
नाथ कॉरिडोर के कुल 11 मार्गों पर 15.64 किमी हिस्से का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण प्रस्तावित है। इनमें कुछ प्रमुख मंदिरों को जाने वाले मार्ग पर लोगों ने अस्थाई अतिक्रमण कर रखा है। किसी ने पान, सिगरेट के खोखे तो कहीं लोगों ने घर के बाहर सड़क पर चबूतरा बना रखा है। सुभाषनगर में तिरपाल डालकर झोपड़ी बना रखी है। 

एक्सईएन के मुताबिक नॉथ कारिडोर में शामिल सभी सड़कों का काम 31 मार्च तक हर हाल में पूरा करना है। सभी मार्ग कम से कम सात मीटर और अधिकतम दस मीटर चौड़े किए जाने हैं। सबसे कम चौड़ी सुभाषनगर के तपेश्वरनाथ मंदिर जाने वाली सड़क है। इस सड़क के कुछ हिस्सों को साढ़े पांच मीटर चौड़ा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बरेली: परिवहन विभाग ने टैक्स दबाए बैठे वाहन मालिकों पर कसा शिकंजा, वसूली के निर्देश

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे