लखीमपुर-खीरी: थाने से 50 कदम दूर किसान की नृशंस हत्या, झोपड़ी में मिला लहूलुहान शव

लखीमपुर-खीरी: थाने से 50 कदम दूर किसान की नृशंस हत्या, झोपड़ी में मिला लहूलुहान शव

बेहजम/नीमगांव, अमृत विचार: थाना नीमगांव से महज 50 कदम की दूरी पर अपने खेत की रखवाली कर रहे किसान की बुधवार की रात धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सुबह उसका शव खेत में बनी मड़ैया में खून से लथपथ मिला। उसके चेहरे और पैरों पर गहरे जख्म थे। मृतक की पत्नी धारदार हथियार से हत्या होने की बात कह रही है, जबकि पुलिस का मानना है कि किसान की मौत किसी जानवर के हमले से हुई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। 

नीमगांव कस्बा निवासी शिव प्रसाद (45) का थाना नीमगांव के भवन से सटा हुआ खेत है। खेत में उन्होंने एक झोपड़ी डाल रखी है। वह प्रतिदिन रात में खेत बचाने के लिए जाते थे और सुबह घर वापस आ जाते थे। बुधवार की शाम खाना खाकर वह खेत की रखवाली करने गए थे। जहां उनकी रात में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई।

घटना की जानकारी सुबह तब हुई जब वह घर नहीं पहुंचे। परिवार के लोग खेत पर गए तो देखा उनका मडैया में खून से लथपथ शव जमीन पर पड़ा था। पास में ही चारपाई खड़ी थी। उस पर उसका जैकेट टंगा हुआ था। चारपाई और जैकेट पर खून के धब्बे साफ दिखाई पड़ रहे थे। इससे परिवार वालों में चीख पुकार मच गई।

रोते-बिलखते परिवार के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। उधर, थाने के पास हत्या की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, लेकिन एसओ श्रद्धा सिंह सूचना के करीब पौन घंटे बाद मौके पर पहुंची।

मृतक की पत्नी उर्मिला मिश्रा जब धारदार हथियार से हत्या होने की बात कह रही थी। उसी समय पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और मीडिया से मीडिया से बातचीत नहीं करने दी। इसकी जानकारी होते ही लोगों में रोष फैल गया। मामला तूल पकड़ता देख पुलिस बैकफुट पर आ गई और उसे छोड़ दिया।

नीमगांव में एक ग्रामीण का शव मिला है। उसके चेहरे पर चोट के निशान है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पूरे मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी---नैपाल सिंह, एएसपी पश्चिमी।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: मंडी परिसर से चोरी से काटे जाते रहे बेशकीमती पेड़, बेखबर रहे जिम्मेदार