Budaun News: ई-रिक्शा चालक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

Budaun News: ई-रिक्शा चालक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

बदायूं, अमृत विचार। थाना मुजरिया क्षेत्र में लापता ई-रिक्शा चालक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सहसवान और बिल्सी के के नशेड़ी किस्म के दो युवकों ने लूट करने के बाद हत्या की थी। दोनों ने अपनी नशे की लत पूरी करने के लिए लूट के बाद हत्या की थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। 

कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के गांव सत्यवीर उर्फ बंटू चार फरवरी को ई-रिक्शा लेकर मुजरिया चौराहे पर गया था। जिसके बाद से वापस घर नहीं लौटा। तलाश करने के बाद भी उसका पता न चलने पर अगले दिन गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए थाने पर हंगामा किया था। 

शनिवार को इस्लामनगर मार्ग पर खंती में उसका ई-रिक्शा मिला तो पुलिस ने अनहोनी की आंशका जताई। इसी बीच रविवार को युवक का शव थाने के कुछ बिजली घर के पास निर्माणाधीन मकान में उसका शव मिला था। एसएसपी ने जल्द खुलासा करने का आदेश दिया था। एसपी देहात राम मोहन सिंह ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। 

प्रभारी निरीक्षक रेनू सिंह ने एक संदिग्ध को पकड़ा। जिसने अपना नाम कोतवाली सहसवान क्षेत्र के मोहल्ला रुस्तम टोला निवासी इकबाल उर्फ इकबालुद्दीन पुत्र शमीमउद्दीन बताया। जिसके पास से सत्यवीर का पर्स, 1200 रुपये, ई-रिक्शा की दो बैट्री बरामद हुईं। पूछताछ में उसने बताया कि उसके दोस्त कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के गांव खैरी निवासी गौरव माहेश्वरी और उसे नशे के लिए रुपयों की जरूरत थी। उन्होंने लूट की योजना बनाई थी।

चार फरवरी को सत्यवीर का ई-रिक्शा मुजरिया चौराहे से सहसवान के लिए बुक किया था। कुछ दूरी जाकर ई-रिक्शा रुकवाया। एक निर्माणाधीन मकान से सीढ़ी निकलवाने के लिए सत्यवीर की मदद मांगी। उसे मकान में ले गए। जहां उसके ई-रिक्शा में बंधी रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। शव वहीं छिपाकर भाग गए थे। उसका पर्स, मोबाइल, 27 सौ रुपये लूट लिए। इकबाल ने उसके मोबाइल में अपना सिम डालकर चला रहा था। पुलिस ने आरोपी इकबाल को जेल भेज दिया। 

वहीं इससे पहले सोमवार सुबह परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। हत्या का खुलासा करने की मांग करते हुए हंगामा किया। कहा कि अगर पुलिस लापरवाही न करती तो उनके बेटे की जान बच जाती। जिला पंचायत सदस्य के समझाने के बाद परिजन माने और शव का अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं पुलिस के अनुसार चार फरवरी को ई-रिक्शा बुक करने के आधे घंटे के बाद ही सत्यवीर की हत्या कर दी गई थी।

कबाड़ी ने ई-रिक्शा खरीदने से पहले मांगा आधार कार्ड
सत्यवीर की हत्या करने के बाद दोनों आरोपी ई-रिक्शा बेचने के लिए कस्बा बिल्सी गए थे। जहां कुछ कबाड़ियों को बेचने का प्रयास किया लेकिन कबाड़ियों ने ई-रिक्शा खरीदने से पहले उन दोनों के आधार कार्ड की कॉपी मांगी थी। जिसके चलते वह ई-रिक्शा नहीं बेच सके। गौरव ई-रिक्शा अपने गांव ले गया। रात होने पर ई-रिक्शा से चारों बैट्री निकालकर खंती में फेंक दिया। 

नशेड़ी किस्म के दो युवकों ने ई-रिक्शा चालक की हत्या की थी। उन्होंने नशे की लत पूरी करने के लिए रुपयों के इंतजाम करने को हत्या की थी। जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरा भी जल्द ही पकड़ा जाएगा। - आलोक प्रियदर्शी, एसएसपी।

ये भी पढे़ं- Budaun News: तारकशी में छोड़े गए करंट की चपेट में आया किसान, मौत

 

ताजा समाचार

विराट कोहली ने हासिल की एक और उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 9000 रन...वीरेंद्र सहवाग छूटे पीछे 
औरैया में किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष की कैद: कोर्ट ने 50 रुपये जुर्माना भी लगाया
Ayodhya incident : नीलगाय से टकराकर बाइक सवार पिता-पुत्र घायल, पिता की मौत 
Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच