पीलीभीत: पुलिस-प्रशासन रहा अलर्ट...मस्जिदों के बाहर पहरा, अफसर भ्रमण कर भांपते रहे हालात

हल्द्वानी कांड और बरेली में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर पीलीभीत में बरती गई चौकसी

पीलीभीत: पुलिस-प्रशासन रहा अलर्ट...मस्जिदों के बाहर पहरा, अफसर भ्रमण कर भांपते रहे हालात

पीलीभीत,अमृत विचार। उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा और बरेली में मौलाना तौकीर रजा के गिरफ्तारी देने के ऐलान के बाद शुक्रवार को पीलीभीत में भी पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा। सुबह से ही मिश्रित आबादी और मुस्लिम बाहुल्य इलाकों पर पुलिस ने गश्त कर निगरानी बढ़ा दी। जुमे की नमाज को लेकर मस्जिदों के बाहर पुलिस बल रहा। अधिकारियों ने भ्रमण कर हालात पर निगाह बनाए रखी। दिन भर अलर्ट चला और शाम को समस्त मस्जिदों में सकुशल नमाज अदा किए जाने पर राहत की सांस ली। हालांकि इसके बाद भी खुराफात को लेकर चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

21fcced8-959c-484b-a312-2dd9ba9f0ce0

बता दें कि गुरुवार को उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा हो गई थी। इधर, बरेली में इत्तेहादे मिल्लत कौसिंल के नेता मौलाना तौकीर रजा खां ने गिरफ्तारी देने का ऐलान कर दिया था। इधर, जुमे की नमाज से एक दिन पूर्व शहर से सटे मुस्लिम बाहुल्य गांव चिड़ियादाह में ज्ञानवापी से जड़े पोस्टर भी चस्पा करा दिए गए थे। इसे लेकर जब शासन स्तर से अलर्ट किया गया तो शुक्रवार सुबह से ही सड़कों पर सख्त पहरा दिखाई दे गया। 

लाल रोड, देशनगर, जाटो चौराहा समेत अन्य मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में निगरानी बढ़ा दी गई। ताकि किसी तरह कोई भड़काकर खुराफात कराते हुए फिजा बिगाड़ने की कोशिश न कर सके।  शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा बंदोबस्त किए। 

19cd1d9c-e2fc-448d-97ae-925caae7e198

महिला पुरुष पुलिसकर्मियों के अलावा प्रशासनिक टीम की भी तैनाती कर दी गई। पुलिस अधिकारियों संग मजिस्ट्रेट मोर्चा संभालने के लिए सड़कों पर निकल पड़े। शहर की शाही जामा मस्जिद में जुमे की नमाज को सकुशल संपन्न् कराने के लिए  सुबह से ही बाहर पुलिस बल मुस्तैद रहा। नमाज के वक्त सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी, कोतवाल नरेश त्यागी, तहसीलदार राजेश मिश्रा भी पहुंच गए। एक-एक कर समस्त मस्जिदों में अलग-अलग समय पर शाम तक नमाज अदा हो गई। जिसके बाद अधिकारियों ने राहत महसूस की गई। थाना और चौकी पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

सड़कों पर कम दिखी चहलकदमी
वैसे तो माहौल पूरी तरह से शांत रहा। अब इसे इत्तेफाक कहें या कुछ और। शुक्रवार को अन्य दिनों की अपेक्षा मुख्य बाजार, लाल रोड, गांधी स्टेडियम रोड, रेलवे स्टेडियम, जेपी रोड समेत अन्य मुख्य मार्गों पर कम ही चहलकदमी दिखाई दी। शाम को कुछ रौनक बढ़ी।

अलर्ट के चलते बैठकें कर दी गई रद्द
शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अमला भी जुटा हुआ था। सभी को जिम्मेदारियां दी गई  थीं। बताते हैं कि इसे लेकर अफसर कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगा दिया गया था। इसी वजह से शुक्रवार को किसी तरह की विभागीय बैठकें नहीं बुलाई गई थीं।  मामले को लेकर सरकारी दफ्तरों में भी चर्चाएं होती रही।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: डकैती-चोरियां लंबित, पुराने अपराधी रडार पर..अब मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर को लगी गोली