पीलीभीत: विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पिता बोले- दहेज की खातिर मार डाला

पीलीभीत: विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पिता बोले- दहेज की खातिर मार डाला

पीलीभीत, अमृत विचार। चकबंदी कानूनगो की पुत्री एवं बैंक कर्मी की पत्नी की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सिर के पीछे की तरफ से खून बह रहा था। चोट के निशान होने पर पिता ने दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने का आरोप लगाया। सीओ ने पुलिस बल के साथ मौका मुआयना कर घटना की जानकारी जुटाई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पति समेत छह पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

मूल रूप से बरेली के इंदिरापुरम बीडीए कॉलोनी के निवासी रामनिवास चकबंदी विभाग में कानूनगो पद पर पीलीभीत में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी शालिनी (24) की शादी सात फरवरी वर्ष 2018 में शाहजहांपुर जनपद के थाना सदर बाजार क्षेत्र के ग्राम चिनौरा निवासी रोहित कुमार से हुई थी। रोहित पीलीभीत में ग्राम्य विकास बैंक में अकाउंटेंट है। वह पत्नी के साथ सुनगढ़ी क्षेत्र के मोहल्ला कुंवरगढ़ में रह रहा था। शुक्रवार रात शालिनी की ससुराल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। 

मायके पक्ष के अनुसार रात को पिता को काल कर रोहित ने सूचना दी कि उसने शालिनी को मार दिया है। उसका शव आकर ले जाओ। जिसे सुनकर परिवार वालों के होश उड़ गए। आनन फानन में पिता समेत अन्य मायके वाले बेटी की ससुराल पहुंचे। पिता के अनुसार बेटी लहूलुहान हालत में जमीन पर थी और सिर में पीछे की तरफ चोट लगी हुई थी। जिंदा होने की आस में शालिनी को मायके वाले गांधी स्टेडियम रोड पर स्थित  एक निजी अस्पताल ले गए। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पिता ने दहेज की मांग  पूरी न होने पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया। 

सीओ दीपक चतुर्वेदी, इंस्पेक्टर सुनगढ़ी संजीव कुमार शुक्ला पुलिस बल के साथ पहले अस्पताल और फिर घटनास्थल पर गए। मकान मालिक वा आसपास के लोगों से भी सवाल जवाब किए गए। हालांकि पति पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  सुनगढ़ी पुलिस ने मामले में पति रोहित कुमार, ससुर रामदयाल, सास रामवती, संजय कुमार, सुशील कुमार और मकान मालिक के बेटे दीनू के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

पहले प्लॉट को लेकर करते रहे थे परेशान
मृतका शालिनी के पिता ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद से ही प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। इसी के चलते पीलीभीत में किराए पर कमरा दिला के दंपति को रखवाया था। मगर इसके बाद भी दहेज की मांग और उत्पीड़न जारी रहा। शाहजहांपुर में 23 नवंबर 2021 को बेटी के नाम से जलालनगर बाहर चुंगी इलाके में एक प्लाट खरीदकर दिया था। बैंक से लोन लेकर उसमें मकान तक बनवाया। मगर ससुरालियों की मांग बंद नहीं हुई।

फील्ड यूनिट टीम ने भी जुटाए साक्ष्य
विवाहिता की मौत के बाद हत्या के आरोप लगाए जाते ही पुलिस भी हरकत में आ गई। सीओ , थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए थे। घटनास्थल की वीडियोग्राफी कराई गई। साथ ही साक्ष्य जुटाने के लिए फील्ड यूनिट टीम को भी बुलाया। टीम के एक्सपर्ट ने काफी देर तक मौके पर पड़ताल की और नमूने भी जांच के लिए जुटाए। घनी आबादी क्षेत्र में हुई घटना को लेकर मौके पर भीड़ जमा रही।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर गए थे। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतका के पिता से मिली तहरीर पर पति समेत छह के खिलाफ दहेज हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। - दीपक चतुर्वेदी, सीओ

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: आखिर कैसे मिले लाभ..आयुष्मान कार्ड से नहीं किया इलाज, मौत हुई तो बिल के लिए रोका शव..कर्ज लेकर किया भुगतान