पीलीभीत: आखिर कैसे मिले लाभ..आयुष्मान कार्ड से नहीं किया इलाज, मौत हुई तो बिल के लिए रोका शव..कर्ज लेकर किया भुगतान

पीलीभीत: आखिर कैसे मिले लाभ..आयुष्मान कार्ड से नहीं किया इलाज, मौत हुई तो बिल के लिए रोका शव..कर्ज लेकर किया भुगतान

पीलीभीत/ बीसलपुर, अमृत विचार: आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी एक युवक को निजी अस्पताल में बीमार पिता का इलाज नहीं मिला। जब उसने निजी तौर पर भर्ती कराया। मोहल्ले के लोगों ने चंदा कर इलाज की रकम का इंतजाम भी कर दिया। आरोप है कि अस्पताल स्टाफ ने एक नया बिल बताते हुए शव देने से ही इंकार कर दिया। बमुश्किल रुपए देकर शव मिला तो परिजन उसे लेकर आए।

प्रशासन कोई शिकायत न मिलने की बात कह रहा है। वहीं , पीड़ित के दुखड़ा सुनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद व्यवस्था पर सवाल खड़े कर गए है। बीसलपुर के मोहल्ला दुर्गाप्रसाद निवासी करन गंगवार ने बताया कि वह ई-रिक्शा चालक है । शुक्रवार सुबह 10 बजे उसके पिता वीरपाल गंगवार की सांस फूलने लगी और तबियत बिगड़ गई। इस पर वह पिता को नगर के एक निजी अस्पताल लेकर गए।

मरीज का आयुष्मान कार्ड बना है। मगर निजी अस्पताल वालों ने आयुष्मान कार्ड से इलाज करने से मना कर दिया।  जिसके बाद परिजन ने मोहल्लेवासियों से 15 हजार का चंदा कर जांच, दवाइयां और फाइल जार्च देकर इलाज शुरू कराया। लेकिन इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। आरोप है डॉक्टरों ने 15 हजार के अलावा 21900 का एक और बिल बनाया। जिसको भरने पर ही शव देने की बात कहने लगे।

दोबारा लोगों की मदद से रुपए जमा कर परिवार शव लेकर घर चला गया। मामले की कोई शिकायत मिलने से अफसर इंकार कर रहे है लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना है। 

मामला संज्ञान में नहीं है।  कोई शिकायत या जानकारी नहीं मिली है। अगर कोई शिकायत करता है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।- महिपाल सिंह, एसडीएम बीसलपुर

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: उत्तराखंड-मेरठ और मुजफ्फरनगर में पुलिस ने डाला डेरा, दुकान में मिला डीवीआर... जानिए पूरा मामला