मेक्सिको के राष्ट्रपति ने अमेरिका पर मीडिया में नाम खराब करने का लगाया आरोप

मेक्सिको के राष्ट्रपति ने अमेरिका पर मीडिया में नाम खराब करने का लगाया आरोप

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने बुधवार को अमेरिकी सरकार पर मीडिया में उनके नाम को खराब करने की अनुमति देने का आरोप लगाया। मेरिकी और जर्मन मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि लोपेज़ ओब्रेडोर के 2006 के राष्ट्रपति अभियान को ड्रग कार्टेल से लाखों का वित्तपोषण प्राप्त हुआ।

 राष्ट्रपति ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उनके आरोपों को बदनामी कहकर खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि आरोप संभवतः अमेरिकी विदेश विभाग या ड्रग एन्फोर्समेंट एजेंसी (डीईए) जैसी अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा फैलाए गए थे। लोपेज़ ओब्रेडोर ने मैक्सिको सिटी के नेशनल पैलेस में संवाददाताओं से कहा, “डीईए और अन्य एजेंसियां ​​ऐसे मामलों में शामिल होती हैं, खासकर जब उन्हें अनुमति दी जाती है।”

 उन्होंने कहा, “एजेंसियों का बहुत प्रभाव होता है और पत्रकारिता भी इसमें शामिल होती है।” उन्होंने कहा कि उन्होंने अनैतिक और राजनीतिक नैतिकता के विपरीत इन प्रथाओं को अनुमति देने के लिए अमेरिकी सरकार की निंदा की। उन्होंने कहा कि मेक्सिको और अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव अभियान शुरू होने के कारण इस प्रकार का कीचड़ उछालने की उम्मीद थी।

ये भी पढ़ें:- Pakistan: बलूचिस्तान में आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने की कार्रवाई, 21 आतंकियों को मार गिराया