Kanpur News: 27 करोड़ से सुधरेंगी शहर की जर्जर सड़कें, PWD विभाग ने शुरू की टेंडर प्रक्रिया

कानपुर में 27.50 करोड़ से 77 जर्जर सड़कें सुधरेंगी।

Kanpur News: 27 करोड़ से सुधरेंगी शहर की जर्जर सड़कें, PWD विभाग ने शुरू की टेंडर प्रक्रिया

कानपुर में 27.50 करोड़ से 77 जर्जर सड़कें सुधरेंगी। मार्च तक जिले भर की सड़कें चमक जाएंगी। पीडब्ल्यूडी विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू की।

कानपुर, अमृत विचार। जिले की जर्जर सड़कों के सुधार के लिए पीडब्ल्यूडी ने टेंडर प्रक्रिया की शुरूआत कर दी है। 30 जनवरी से छह फरवरी तक कार्यदायी संस्थाएं टेंडर प्रक्रिया में भाग ले सकेंगी। छह फरवरी को टेंडर खोले जाएंगे, टेक्निकल बिड में प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

फाइनेंशिएल प्रक्रिया पूरी होते ही मार्च की शुरूआत में जिले की 77 सड़कों को चमकाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी ने दिसंबर माह में सड़कों का सर्वे करा 21.15 करोड़ का एस्टीमेट तैयार किया था। मॉल रोड सुधारने के लिए 6.35 करोड़ का बजट बनाकर मुख्यालय भेजा गया था। 

जिले में पीडब्ल्यूडी की एमडीआर, ओडीआर व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ शहर के कई प्रमुख मार्ग जर्जर पड़े हुए हैं। जिलों में खस्ताहाल सड़कों को कागजों पर ही गड्ढामुक्त घोषित कर दिया गया था।

प्रांतीय खंड की जिले में एमडीआर, ओडीआर व ग्रामीण क्षेत्रों की 99 किलोमीटर की 31 सड़कों की हालत खराब है, जिनमें अल्हूपुर से परास चौराहा रोड 15 किमी, रमईपुर साढ़-जहानाबाद रोड व नरवल करबिगवांपुर की करीब 12 किलोमीटर लंबी रोड खराब है।

वहीं शहरी क्षेत्र में 9.9 किलोमीटर लंबी मॉल रोड दुर्दशाग्रस्त है। सड़कों के नवीनीकरण के लिए प्रांतीय खंड ने 21.15 करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार किया है। वहीं निर्माण खंड-दो की 46 किलोमीटर की करीब 20 सड़कों के नवीनीकरण का समय पूरा हो गया है। नवीनीकरण कराने के लिए निर्माण खंड-दो ने 6.50 करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार किया था।

मुख्यालय से हरी झंडी मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी ने सड़कों के नवीनीकरण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। 30 जनवरी से छह फरवरी तक विभाग ने कार्यदायी संस्थाओं से टेंडर मांगे हैं। छह फरवरी को टेक्निकल बिड का चयन किया जाएगा।

प्रांतीय खंड व निर्माण खंड-दो से कुल 145 किलोमीटर लंबी सड़कों के नवीनीकरण के लिए 27.50 करोड़ रुपये का एस्टीमेट भेजा गया था। मुख्यालय से एमडीआर, ओडीआर व ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों का नवीनीकरण कराने की अनुमति मिल चुकी है। टेंडर प्रक्रिया की शुरूआत कर दी गई है। कार्यदायी संस्था का चयन होने के बाद मार्च माह की शुरूआत में सड़कों के नवीनीकरण का कार्य शुरू कराया जाएगा।- संजीव भारद्वाज, मुख्य अभियंता, पीडब्ल्यूडी

ये भी पढ़ें- Kanpur News: Lok Sabha Chunav से पहले पनकी प्लांट से मिलने लगेगी बिजली... मार्च माह में शुरू होगा पॉवर प्लांट का ट्रायल

ताजा समाचार

कानपुर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति उदितपत सिंघानिया समेत पांच पर FIR, जानें- क्यों उनके ही पौत्र को खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा
वायनाड उपचुनाव: भाजपा ने प्रियंका गांधी के खिलाफ नाव्या हरिदास को मैदान में उतारा
Karwa Chauth 2024: लखनऊ में सर्राफा बाजार की बल्ले-बल्ले, 12 लाख में बिका सोने का करवा
बहराइच: नगर पंचायत अध्यक्ष पयागपुर की गई कुर्सी, राज्यपाल ने की संस्तुति, जानें वजह
मुरादाबाद: पति से हुआ झगड़ा तो महिला ने मासूम बेटे को पुल से फेंका, बेटी को भी नदी में डुबो कर किया मारने का प्रयास
रामपुर: दुष्कर्म को दोषी को 20 साल की सजा, 1.15 लाख का जुर्माना