कानपुर में किराना व्यापारी ने बांट से पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट: शरीर में आठ चोटें, जबड़ा टूटा, पुलिस आरोपी पति की तलाश में जुटी

कानपुर में किराना व्यापारी ने बांट से पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट: शरीर में आठ चोटें, जबड़ा टूटा, पुलिस आरोपी पति की तलाश में जुटी

कानपुर, अमृत विचार। गुजैनी थानाक्षेत्र से एक बार फिर से रिश्ते शर्मसार कर देने वाली सनसनीखेज घटना सामने आई है। जहां घर पहुंचे नशे में धुत पति ने पत्नी को बांट से सिर व चेहरे पर ताबड़तोड़ कई वार कर मरणासन्न कर दिया। घर पर बोरे के ऊपर उसे लहूलुहान छोड़कर वह मौके से भाग निकला। मारपीट की आवाज आने पर इलाकाई लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। 

सूचना पर पहुंची पुलिस लहूलुहान महिला को नाजुक हालत में लेकर अस्पताल पहुंची जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मायके पक्ष को घटना की जानकारी दी, जिस पर वह लोग मौके पर कुछ देर में पहुंच गए। हत्याकांड में पिता की तहरीर पर पति, पुत्र समेत अन्य पांच लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर साक्ष्य एकत्र किए। इस मामले में पुलिस ने एक जेठ को उठाकर पूछताछ शुरू की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आठ चोटें, जबड़ा टूटने और कोमा में जाने से मौत हो गई।

कानपुर मर्डर

(पोस्टमार्टम हाउस में जानकरी देते मृतका के परिजन)

कानपुर देहात के थाना शिवली मैथा कोड़वा ग्राम निवासी संजय दीक्षित ने बताया कि उन्होंने अपनी इकलौती बहन 32 वर्षीय पुष्पांजलि उर्फ पूजा देवी का विवाह 4 दिसंबर 2011 को गुजैनी के अंबेडकर नगर एलआईजी 85 निवासी किराना व्यापारी हरीशंकर अग्निहोत्री के साथ किया था। जिससे उनके एक 11 वर्षीय बेटा कुशाग्र है, जो पढ़ाई कर रहा है। 

भाई संजय दीक्षित ने बताया कि शादी के कुछ महीने बाद से बहन पर दबाव डालकर हरीशंकर रुपये मंगाने लगा था। पहले तो उनकी सारी डिमांड पूरी की जाती रही। आरोप है, कि इसके बाद उसने 80 वर्गगज में बना मकान खरीद लिया। फिर व्यापार न चलने की बात कहकर उसकी महीने की किस्त भी पत्नी से मंगानी शुरू कर दी। आरोप लगाया कि दिन पर दिन पति और ससुरालीजन पूजा पर दबाव डालकर प्रताड़ित और उत्पीड़न करने लगे। इससे वह बहुत परेशान रहने लगी थी। 

बताया कि दोनों में विवाद और झगड़े बढ़े तो मामला थाने तक पहुंचा और कई बार समझौता कराया गया। बताया कि सोमवार रात करीब 10.30 बजे पति नशे में धुत होकर घर पहुंचा और पत्नी पूजा से गालीगलौज करने लगा। उसने विरोध किया तो किराना दुकान में इस्तेमाल करने वाला बांट उठाकर कई बार सिर और चेहरे पर वार किया। 

इस दौरान बेटे कुशाग्र ने अन्य सभी परिजनों के साथ मिलकर लाठी डंडों, रॉड से जमकर मारापीटा। जिससे वह लहूलुहान होकर मरणासन्न हालत में घर पर पड़े बोरे के ऊपर गिर गई। इसके बाद पति मौके से भाग निकला। इस दौरान दोनों में हुए झगड़े और शोर मचने की आवाज सुनकर इलाकाई लोगों ने सूचना डायल 112 को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर खून फैला हुआ था, महिला अचेत पड़ी थी। पुलिस गंभीर हालत में उसे लेकर हैलट अस्पताल पहुंची जहां कुछ देर उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

इस संबंध में गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि पिता रजोल की तहरीर पर पति हरीशंकर अग्निहोत्री, बेटा कुशाग्र अग्निहोत्री, जेठ करुणशंकर अग्निहोत्री, जेठ प्रेमशंकर, ननद सावित्री, भांजा हीरू, दोनों भाइयों की पत्नियां नाम पता अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। बताया कि फोरेंसिक टीम ने जांच की है, प्रथम दृष्टया बांट से पत्नी की हत्या की गई है। महिला के जेठ को उठाकर पूछताछ की जा रही है। अन्य के लिए भी प्रयास किए जा रहे है।

ये भी पढ़ें- Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत

 

ताजा समाचार

संभल: पुलिस ने किया खुलासा: थप्पड़ मारने से आहत मूक बधिर ने गला रेतकर की थी दोस्त की हत्या, यह सच भी आया सामने...
बम निरोधक दस्ते ने खंगाला बेलसरडीहा गांव, विस्फोट मामले में 6 पर एफआईआर 
बहराइच में इलाज के दौरान बालिका की मौत पर लापरवाही का आरोप : परिजनों का हंगामा
Kanpur: सदस्यता अभियान के टॉप जनप्रतिनिधियों में सांगा पहले नंबर पर, सांसद रमेश अवस्थी व राहुल बच्चा किस स्थान पर हैं? यहां पढ़ें...
बदायूं: गर्भवती महिला की मौत, ससुरालीजनों पर जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप
Kanpur: डिजिटल अरेस्ट करने वाले 4 अंतरजनपदीय साइबर ठग गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार, आरोपी ऐसे करते थे ठगी...