Kanpur News: रुद्राक्ष से अपने लाल को पहचाना, फफक पड़े पिता बेहोश हुई मां, 13 दिन से गायब छात्र का मिला शव

कानपुर में 13 दिन से गायब छात्र का शव मिला।

Kanpur News: रुद्राक्ष से अपने लाल को पहचाना, फफक पड़े पिता बेहोश हुई मां, 13 दिन से गायब छात्र का मिला शव

कानपुर के अर्मापुर थानाक्षेत्र से 13 दिन से गायब इंटर के छात्र का दादानगर लोहे के पुल के पास शव पड़ा मिला। परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

कानपुर, अमृत विचार। अर्मापुर में रहने वाले आर्डिनेंस कर्मी नितेश कुमार के लापता 17 वर्षीय इकलौते पुत्र नितिन का शव 13 दिन बाद गोविंद नगर थानाक्षेत्र के दादा नगर लोहे वाले पुल के पास पड़ा मिला। जिसके बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे पिता अपने लाल का चेहरा देख फफक पड़े वहीं घर में बीमार मां बेहोश हो गईं। इस मामले में पुलिस को रविवार को एक अज्ञात शव दादानगर में मिला था जो फूलने की वजह से पहचान नहीं कर पाए थे।

सोमवार को मां के कहने पर पिता अपने साथी कर्मचारियों के साथ पोस्टमार्टम पहुंचे और शिनाख्त करते ही टूट गए जिन्हें लोगों ने संभाल लिया। फूटफूट कर रोए पिता बोले कि नितिन का 21 जनवरी को जन्मदिन था। परिवार वालों ने जन्मदिन की तैयारी कर रखी थी। लेकिन वह उसे नहीं बचा पाए। इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव दो सप्ताह पुराना है और मौत का कारण स्पष्ट न होने की वजह से बिसरा सुरक्षित रखा गया है।    

बिहार के छपरा निवासी नितेश कुमार आर्डिनेंस फैक्ट्री में मशीन ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। परिवार में पत्नी मंजू, तीन बेटियां प्रिया, प्रीती और कशिश व इकलौता पुत्र 17 वर्षीय नितिन कुमार था। नितिन पनकी स्थित वीरेंद्र स्वरूप इंटर कॉलेज पनकी में इंटर का छात्र था। 15 जनवरी को अचानक नितिन घर से गायब हो गया। देर शाम तक घर न लौटने पर परिवार वालों ने उसकी तलाश शुरू की थी।

दोस्तों के साथ-साथ नाते रिश्तेदारों और परिवार के सभी नजदीकियों के यहां तलाश की गई लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला था। बहन प्रीती ने उसके स्कूल का बैग खोलकर देखा तो उसमें एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने लिखा था कि अब वह खुद ही अपनी नजरों में गिर गया है। उन्हें मुंह दिखाने और नजरें मिलाने लायक नहीं बचा है। इसके चलते अर्मापुर नहर से कूदकर सुसाइड करने जा रहा है। यह पत्र देख परिजनों के होश उड़ गए थे। परिजन आनन-फानन अर्मापुर थाने पहुंचे थे और मामले में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला था। पिता अपने साथी कर्मचारियों और पुलिस के साथ दिन रात उसकी तलाश कर रहे थे। वहीं रविवार को दादा नगर नहर में 28 जनवरी को एक शव पड़ा मिला था। सोमवार को परिवार के लोगों ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर उसकी शिनाख्त अपने बेटे नितिन के रूप में की।

शव 15 दिन पुराना होने के चलते इतना फूल गया था कि पहचान नहीं हो पा रही थी, लेकिन रूद्राक्ष की माला और कपड़ों से पिता ने शिनाख्त की। किसी तरह पिता ने परिजनों को घटना की जानकरी दी, तो कोहराम मच गया। मां की हालत बिगड़ गई वो बेहोश हो गई। इस मामले में फोरेंसिक ने दादा नगर पहुंचकर छात्र के जूते, ब्लड के सैंपल लिए थे।

वहीं जैसे ही लापता नितिन के शव मिलने की जानकारी जैसे ही साथी कर्मचारियों को हुई तो वह लोग काफी संख्या में पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। उन लोगों ने सिर के पास से खून निकलने के कारण हत्या करने का आरोप लगाया। इस संबंध में अर्मापुर थाना प्रभारी राममूरत पटेल ने बताया कि छात्र लोन भी लिए था। ऑनलाइन गेम भी खेलता था। यही कारण रहा है कि माता पिता का सामना नहीं कर पा रहा था। जांच में पता चला था कि गेम खेलते समय 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। मामले में साइबर सेल से भी मदद ली जा रही है। 

ये सुसाइड नोट लिखकर नितिन हुआ था गायब

लव यू मम्मी, पापा और प्यारी बहनों अपना ख्याल रखना और मम्मी पापा का भी ख्याल रखना। प्रिय दी नाना, नानी और सभी को तुम संभाल लेना। पापा सॉरी आज मुझसे फिर से गलती हो गई मुझे पता है कि आप दो-तीन दिन गुस्सा करते हैं फिर नॉर्मल हो जाते हैं, पर मैं आज अपनी नजरों में बहुत गिर गया हूं। पापा मम्मी को संभालिएगा और अब उनकी आंख में आंसू नहीं आने दीजिएगा। प्रिय दी तुम्हें आईएएस बनते नहीं देख पाया सॉरी। प्रीति दी तुम्हें इंजीनियर बनते नहीं देख पाया सॉरी और मेरी सबसे प्यारी बहन कशिश को डॉक्टर बनता हुआ नही देख सका।

प्रिया दी, प्रीति दी और मम्मी-पापा और सबको अब तुम्हें ही संभालना है। पापा खुश रहा करिए आपकी हंसी बहुत प्यारी है। मम्मा आप तो मेरा एंजल हो लेकिन आज गलती के कारण मैं अब आपसे और नजरें नहीं मिला पाऊंगा। मम्मा प्लीज रोइएगा मत लव यू ऑल पापा बहुत बड़ी गलती हो गई। सॉरी यू आर माई हीरो पापा। मम्मी मैंने फांसी लगाने की कोशिश बहुत की लेकिन कर नहीं पाया। प्लीज मुझे अब मत ढूंढिएगा। मैं नहर में कूदकर खुद को मार लूंगा पर मैं अब आप लोगों का सामना नहीं कर पाऊंगा अपना ख्याल रखना आप लोग। 

इस घटना में अब तक की जांच में सामने आया है कि नितिन ऑनलाइन गेम, सट्टा खेलता था। लापता होने से ठीक पहले उनके पिता के अकाउंट से 50 हजार रुपये डेबिट हुए थे। अकाउंट में कई बार पैसे डेबिट होने और जीतने पर क्रेडिट होने के साक्ष्य मिले हैं। मामले की लगातार जांच की जा रही है।- विजय ढुल, डीसीपी पश्चिम 

ये भी पढ़ें- Kanpur: अगले माह शुरू हो सकती मुरादाबाद की उड़ान, एयरपोर्ट पर सर्वे पूरा... फ्लाइट का शेड्यूल और किराया सूची का इंतजार

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें