14 साल की उम्र में पहला कत्ल कर 'कालिया' बना अतीक का खास गुर्गा, काली गिट्टी का काम कर बनाई करोड़ों की सम्पत्ति

14 साल की उम्र में पहला कत्ल कर 'कालिया' बना अतीक का खास गुर्गा, काली गिट्टी का काम कर बनाई करोड़ों की सम्पत्ति

प्रयागराज। अतीक गैंग के खास गुर्गे असाद कालिया पर अब पुलिस का एक्शन शुरु हो चुका है। यह वही असाद कालिया है जिसने 14 साल की उम्र में अपराध कि दुनिया में अपना कदम रखा और अतीक अहमद के गैंग में शामिल होकर पहली हत्या करने का बाद अपना नाम बनाना शुरु कर दिया। 

अतीक के दम पर काली गिट्टी का कारोबार कर बेशुमार दौलत जुटी ली। उमेश पाल हत्याकाण्ड के मामले में गिरफ्तारी के बाद वह नैनी जेल में बंद है। अतीक अहमद गैंग का मेंबर असद कालिया, जिसने पहला अपराध 14 साल की उम्र में ही कर डाला था। 

हालांकि अभी वो नैनी जेल में बंद है लेकिन अभी भी लोग उससे खौफ खाते हैं। कुछ लोगों का तो कहना है कि उन्हें असाद से जान का खतरा है। असाद की क्राइम कुंडली पर कार्रवाई करते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उसके दो अवैध मकान सील कर दिए हैं।

भले ही अतीक अहमद और अशरफ की हत्या हो गई हो लेकिन हत्या के बाद भी दोनों के क्राइम रिकॉर्ड्स को एक-एक कर देख पुलिस उस पर कार्रवाई कर रही है। 

प्रदेश सरकार, प्रयागराज जिला प्रशासन और पुलिस मरहूम अतीक अहमद से जुड़े हर एक पहलुओं पर सघनता से जांच कर रही है। किस तरह से कौन अतीक को मदद करता कि, इसकी भी जांच की जा रही है। 

इसमें कई नाम सामने आये हैं। इन्ही में एक है अतीक अहमद गैंग का मेंबर असाद कालिया, जिसने अपराध की दुनिया में रखते ही इलाके में अपने नाम का खौफ पैदा कर दिया था। काली गिट्टी के काम में हाथ डालना इसकी आदत थी और इसी काम से उसने शुरूआत की। 

उसके बाद लोगों से रंगदारी मांगना और धमकियां देना इसके लिए आम बात हो गई। इस तरह उसने खूब पैसा बनाया, लेकिन असाद कालिया की अवैध प्रॉपर्टीज पर पीडीए की नजर पड़ चुकी है। जिन पर कार्रवाई करते हुए दो अवैध मकानों को पीडीए ने सील कर दिया है। 

पीडीए के कर्मचारियों ने अवैध निर्माणों पर अपना नोटिस भी चस्पा किया है। अभी असाद के और अवैध कारोबार की कुंडली पुलिस खंगाल रही है। 

जानकारी देते हुए डीसीपी दीपक भूखर ने बताया कि असाद कालिया अतीक का गुर्गा है। उसे नैनी जेल भेजा गया है। उसके सम्पत्तियों की जांच कर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।