बरेली: जिला पंचायत सदस्यों ने अपनी समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन, रखी ये मांग

बरेली: जिला पंचायत सदस्यों ने अपनी समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन, रखी ये मांग

बरेली, अमृत विचार। जिला पंचायत से सदस्यगणों का चुनाव 50 हजार की मतदाता से होता है। जनता उनसे विकास की काफी उम्मीद रखती है लेकिन उन्हें क्षेत्र के विकास के लिए किसी तरह का कोई निधि नहीं प्राप्त है न ही उन्हें कोई अन्य अधिकार प्राप्त है। जिसको लेकर आज जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन ने आज जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया।

इस दौरान ज्ञापन देने आए पदाधिकारियों ने बताया कि सदस्य जिला पंचायत को जिला पंचायत की निधि से आवंटित कार्यों के राशि के अतिरिक्त एक करोड़ वार्षिक शासकीय विकास निधि निर्धारित की जाये। साथ ही सदस्य जिला पंचायतगण को 50 हजार रूपये मासिक मानदेय व भत्ता निर्धारित किया जाये। सदस्य जिला पंचायत को अन्य जन प्रतिनिधि की भांति पेंशन की व्यवस्था लागू की जाये।

उन्होंने कहा कि सदस्य जिला पंचायतगणों को सुरक्षा-शस्त्र लाइसेंस निर्गत कराया जाये। सदस्य जिला पंचायतगण का 50 लाख रूपये दुर्घटना बीमा दिया जाये। सांसद सदस्य, विधायक, विद्यान परिषद सदस्य व अन्य जनप्रतिनिधियों की भांति राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्यमार्ग पर बने टोल प्लाजों पर जिला पंचायत सदस्य के चार पहिया वाहनों को मुफ्त पास जारी किया जाये।  

जिला पंचायत के सदस्यों के प्रस्ताव पर शासनादेश 2017 के क्रम में यह निर्देशित किया गया है कि जिला पंचायत सदस्य आवादी के अन्दर विकास कार्य नहीं करा सकते हैं जो कि सर्वथा अनुचित प्रतीत होता है। जबकि विधायक,सांसद, प्रमुख आदि गांव के आबादी के अन्दर अपने प्रस्ताव पर कार्य करा सकते है तो जिला पंचायत क्यों नहीं।

ये भी पढ़ें- बरेली: 'हलाल सर्टिफिकेट' गैर शरई, कुछ संस्थाओं का पैसा कमाने का है ये तरीका, न दे मुसलमानों को धोखा- शहाबुद्दीन रजवी