लखीमपुर-खीरी: रोशननगर और कैमा के बीच दिखा बाघ, काम छोड़ भागे मजदूर

ग्रामीणों में दहशत, वनविभाग के अधिकारी बने उदासीन

लखीमपुर-खीरी: रोशननगर और कैमा के बीच दिखा बाघ, काम छोड़ भागे मजदूर

DEMO IMAGE

लखीमपुर खीरी/रोशननगर, अमृत विचार। महेशपुर मोहम्मदी वन रेंज में बाघ खेतों में डेरा जमाए है। शनिवार को दोपहर रोशन नगर और कैमा के बीच बाघ देखे जाने से खेतों पर काम कर रहे मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई, इससे आसपास के गांवों में दहशत फैल गई है। 

महेशपुर, गोला और मैलानी रेंज के गांवों और खेतों में बाघ तमाम जानवरों को निवाला बना कर कई लोगों की जान भी ले चुका है, फिर भी वन महकमा बाघ सहित अन्य वन्य जीवों को जंगल में खदेड़ने के लिए कोई न तो प्रयास कर रहा है और न ही कोई इंतजाम कर रहा है।

बाघ की दहशत में लोगों को खेती किसानी करना मुश्किल हो रहा है। हर रोज खेतों में तो कहीं आबादी के निकट बाघ देखा जा रहा है। लोगों को जिंदगी बचाने की फिक्र सता रही है। शनिवार को भी रोशननगर और कैमा के बीच बाघ नीलगाय को दौड़ाता हुआ निकला। खेत पर काम कर रहे मजदूर थर्रा गए और भाग कर जान बचाई। गांव पहुंचकर लोगों को सूचना दी।

हालांकि वन विभाग ने कई जगह सावधानी के बोर्ड लगाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली है। रेंजर नरेशपाल सिंह का कहना है कि इलाके में गन्ने की फसल अधिक होने के कारण वन्य जीव जंगल को नहीं जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब गन्ना खत्म हो गया तब भी बाघ ने अपना ठिकाना नहीं बदला। वह खेतों में ही डेरा डाले रहा और जब खेतों में पानी भरा तो उसने बागों में और ऊंचे स्थानों पर अपना डेरा बना लिया है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: ट्राली में लगी लोहे की रॉड शिक्षक के पेट में घुसी, मौत 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे