रूसी विमान ए-320 की साइबेरिया के खेत में कराई आपात लैंडिंग, 167 लोग की थम गयी थीं सांसें

रूसी विमान ए-320 की साइबेरिया के खेत में कराई आपात लैंडिंग, 167 लोग की थम गयी थीं सांसें

मॉस्को। रूस के रिसॉर्ट शहर सोची से साइबेरियाई शहर ओम्स्क जा रहे एक यात्री विमान को हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी के कारण नोवोसिबिर्स्क क्षेत्र में आपातस्थिति में एक खेत में उतारना पड़ा। विमान में सवार सभी यात्रियों की सांसें थम गयी थीं। यूराल एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सर्गेई स्कर्तोव ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

रूसी एयर कैरियर यूराल एयरलाइंस द्वारा संचालित एयरबस ए320 विमान को एक खेत में आपात लैंडिंग करनी पड़ी। विमान में चालक दल के छह सदस्यों और 23 बच्चों सहित 167 लोग सवार थे। क्षेत्रीय स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि घटना में कम से कम पांच लोग घायल हो गए है। विमान में सवार किसी भी बच्चे को चोट नहीं आई है। स्कर्तोव संवाददाताओं से कहा. ''ओम्स्क के पास पहुंचने पर, लैंडिंग के दौरान, विमान पर 'हरा' हाइड्रोलिक सिस्टम विफल हो गया। 
सामान्य तौर पर, विमान में तीन हाइड्रोलिक सिस्टम होते हैं: हरा, पीला और नीला। ” 

उन्होंने कहा कि विमान कमांडर ने नोवोसिबिर्स्क में एक वैकल्पिक हवाई क्षेत्र में उतरने का निर्णय लिया लेकिन बाद में महसूस किया कि ईंधन पर्याप्त नहीं होगा। उन्होंने बताया कि विमान के यात्रियों को 100,000 रूबल (1,058 डॉलर) का भुगतान किया जाएगा। ऐसी ही एक घटना रूस में चार साल पहले हुई थी। 

तब रूसी विमान ए-321 के पक्षियों के टकराने के बाद विमान को आपातस्थिति में मक्के के खेत में उतारना पड़ा था। अधिकारियों ने कहा कि विमान में 233 लोग सवार थे। हादसे में 23 लोग घायल हो गए थे। यूराल एयरलाइंस ए321 मॉस्को के जुकोव्स्की एयरपोर्ट से 226 यात्रियों और सात क्रू मेंबर्स को लेकर रूसी अधिकार वाले क्रीमिया के सिम्फरोपोल ले जा रही थी।

ये भी पढ़ें:- चिली में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर मापी गई 5.4 तीव्रता