ICC World Cup 2023 : क्रिकेट फैंस को BCCI का बड़ा तोहफा, वर्ल्ड कप के लिए जारी करेगा चार लाख टिकट 

ICC World Cup 2023 : क्रिकेट फैंस को BCCI का बड़ा तोहफा, वर्ल्ड कप के लिए जारी करेगा चार लाख टिकट 

मुबंई। क्रिकेट विश्व कप को लेकर देश में दिनोदिन बढ़ रही दीवानगी से संजीदा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टिकट बिक्री के अगले चरण में आठ सितंबर से चार लाख टिकट जारी करने का ऐलान किया है।

बीसीसीआई द्वारा बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए टिकटों की उच्च मांग से बीसीसीआई पूरी तरह वाकिफ है और मेजबानी करने वाले राज्य संघों के साथ चर्चा के बाद बीसीसीआई ने इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के लिए लगभग 400,000 टिकट जारी करने की घोषणा की है। इसका मकसद अधिक से अधिक उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों को शामिल करना और इस ऐतिहासिक आयोजन में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना है। 

विज्ञप्ति के अनुसार दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी अब साल के क्रिकेट महाकुंभ को देखने के लिए अपनी सीटें सुरक्षित कर सकते हैं। प्रशंसकों को अपने टिकट सुरक्षित करने के लिए तुरंत कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, क्योंकि इस आयोजन में अत्यधिक वैश्विक रुचि को देखते हुए टिकटों की भारी मांग होने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें : ICC ODI Rankings: शुभमन गिल की टॉप-3 में एंट्री, किशन ने लगाई 12 पायदान की लंबी छलांग

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के सभी मैचों के लिए टिकटों की सामान्य बिक्री आठ सितंबर को भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से शुरू होगी। प्रशंसक आधिकारिक टिकटिंग वेबसाइट एचटीटीपीएस://टिकट्स.क्रिक्रेटवर्ल्डकप.काम पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं। प्रशंसकों को अगले चरण में टिकटों की आगे की बिक्री के बारे में उचित समय पर सूचित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : PAK vs BAN: पाकिस्तान के आक्रमण से बांग्लादेश 193 रन पर ढेर, तेज गेंदबाजी से झटके नौ विकेट