लखीमपुर-खीरी: बाढ़ और कटान पीड़ितों को लेकर डीएम से मिलीं विधायक 

लखीमपुर-खीरी: बाढ़ और कटान पीड़ितों को लेकर डीएम से मिलीं विधायक 

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: सोमवार को श्रीनगर विधायक मंजू त्यागी सोमवार को बाढ़ व कटान पीड़ितों को लेकर डीएम से मिलीं। उन्होंने डीएम से हर हाल में शारदा नदी के कटान से प्रभावित गांवों को बचाने की बात कही। विधायक का पारा उस समय चढ़ गया, जब डीएम ने कहा कि गांव डूब क्षेत्र में आते हैं।

जहां सिंचाई विभाग बचाव कार्य करने से मना कर रहा है। इस पर पलटवार जवाब देते हुए विधायक ने कहा कि जब सरकार की सभी योजनाएं और परियोजनाएं उस क्षेत्र में लागू हैं तो बचाव कार्य क्यों नहीं संभव है। उन्होंने बचाव कार्य शुरू न होने पर धरने पर बैठने की चेतावनी भी दी।  विधायक मंजू त्यागारी ने कहा कि स्कूल, गांव कट गया।

जंगल नंबर 10 भी चला गया। 147 घर कटने के कगार पर हैं। वर्ष 2017 में बाढ़ में 15 दिन धरने पर बैठने के कारण लोगों ने उन पर विश्वास जताया है। मैं जनता के साथ हूं। उन्होंने कई सवाल उठाए और पूछा कि जब वर्ष 2010 से बचाव कार्य पर रोक लगी है तो वर्ष 2018 में काम कैसे हुआ।

 46 हजार की आबादी विस्थापन के कगार पर है। उन्होंने सिंचाई विभाग के ईई जेपी सिंह पर निसाना साधा और कहा कि ईई डूब क्षेत्र बताकर कार्य कराने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। ब्लाक प्रमुख विश्वनाथ प्रताप सिंह, ग्राम प्रधान प्रीतम यादव, राजकिशोर ने कहा कि बाढ़ क्षेत्र में हालात बहुत खराब हैं। अधिकारी निरीक्षण करने के अलावा और कुछ नहीं कर रहे हैं।

रास्ते, पुल-पुलिया कट गई हैं। निकलना भी मुश्किल हो रहा है। एम ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मौके पर बुलवाया और सड़कों का सर्वे कर स्टीमेट तैयार करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी: मैलानी नगर में बुखार का कहर, दो और मौतें, दो लोगों में हुई डेंगू की पुष्टि