कासगंज: आपदा के समय में ग्रामीणों के साथ खड़ी है सरकार

कासगंज: आपदा के समय में ग्रामीणों के साथ खड़ी है सरकार

कासगंज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दूसरे चरण की बाढ़ के दौर से कई जिले जूझ रहे हैं और आपदा का समय है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ है।

कासगंज में बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान हुआ है। जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं की फसलों का आकलन कर रिपोर्ट शासन को भेजें, जिससे कि जल्द से जल्द मुआवजा दिया जा सके। कासगंज के गांव बरौना में मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण कर जमीनी हकीकत जानी। उन्होंने कहा कि कुछ जिले बाढ़ से प्रभावित है तो कुछ सूखे से प्रभावित हो चुके हैं।

दूसरे चरण की बाढ़ में बदायूं, कासगंज, फरुखाबाद, शाहजहांपुर, कन्नौज जिले सबसे अधिक प्रभावित हो रहे हैं। इसलिए आज फर्रुखाबाद कासगंज और शाहजहांपुर का दौरा करने निकला हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जनपदों के 721 गांव बाढ़ से पूरे प्रदेश में प्रभावित हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अब तक 45900 राशन की किट वितरण की जा चुकी है।

पूरे प्रदेश में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एनडीआरएफ, पीएसी और एसडीआरएफ की टीम में लगी हुई है। सभी संबंधित प्रभारी मंत्री सांसद और विधायकों को निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जिला प्रशासन को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं।

 सिंचाई विभाग को निर्देश दिए गए हैं कासगंज में हर साल बाढ़ का प्रभाव रहता है। नवंबर और दिसंबर माह में जब बाढ़ का पानी कम हो जाए तो नए सिरे से सर्वे करें और बाढ़ से बचाव के लिए प्रोजेक्ट तैयार करते हुए शासन को भेजें। हर हाल में बाढ़ से बचाव करना है।

ये भी पढ़ें-  नूंह तनाव: VHP के 11 लोगों को मिली नलहड़ महादेव मंदिर में जलाभिषेक की अनुमति, सुरक्षा कड़ी

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया