Independence Day 2023 : आजादी के जश्‍न में डूबा लखनऊ, हर तरफ तिरंगा ही तिरंगा

Independence Day 2023 : आजादी के जश्‍न में डूबा लखनऊ, हर तरफ तिरंगा ही तिरंगा

लखनऊ, अमृत विचार। स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर हैं। तिरंगा,चूड़ियां, बैज समेत अन्य सामग्रियों की जगह-जगह पर दुकानें लगी हुई है। लोग स्वतंत्रता के इस पर्व को मनाने के लिए तरह-तरह के सामान खरीद रहे हैं। जिससे देशभक्ति की अपनी भावना को दर्शा सकें। पिछली बार की तरह इस बार भी हर घर तिरंगा लगाया जा रहा है। जिससे तिरंगे की भारी मांग हैं।

25 (60)

राजधानी के कई बाजार तिरंगे समेत अन्य सामानों से सजे हुए हैं। तिरंगे की बात करें तो बाजारों में विभिन्न आकार के तिरंगे मिल रहे हैं। इसके अलावा तीन रंगों की चूड़ियां, टी-शर्ट और पगड़ी भी देखी जा रही है। चूड़ियों की बात करें तो इसकी कीमत 100 रुपये में दो दर्जन बताई जा रही है। जबकि कपड़े के ऊपर से लगाए जाने वाले बैज की कीमत 10 और 20 रुपये है। लोग अपनी पसंद के हिसाब से सामग्रियों को खरीद रहे हैं।

26 (74)

बात झंडे की करें तो छोटे झंडे 100 रुपये के, मध्यम आकार का झंडा 200 का और बड़े आकार का झंडा 350 रुपये का बाजार में मिल रहा है। लोग ख़ुशी-ख़ुशी पूरे परिवार के साथ राष्ट्रीय पर्व को मनाने के लिए तैयारियां कर रहे हैं।  

26 (75) 

ये भी पढ़ें -यूपी बाल बैडमिंटन संघ चुनाव : योगराज अध्यक्ष व कौशल दीक्षित बने महासचिव

ताजा समाचार

कासगंज: पितृ पक्ष...पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, पितृों को किया याद
6 वर्ष पहले पति को, अब पत्नी को दे दिया इस विशेष योजना का लाभ, सरकारी पैसे का हो रहा दुरुपयोग, जिम्मेदार चुप
Unnao: समाजावादी पार्टी की बैठक संपंन्न...लक्ष्य 2027 विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर, बूथ स्तर पर लोगों को साथ जोड़ने की अपील
Kanpur Dehat News: जोरदार बारिश में घरगिरी से दो युवकों की मौत...परिजन रो-रोकर हुए बेहाल
हल्द्वानी: खून से लथपथ था युवक... और बीच सड़क समझौता करा रही थी मित्र पुलिस
Kannauj News: नवाब, नीलू के साथ बुआ पर भी पुलिस करेगी गैंगस्टर की कार्रवाई...किशोरी से दुष्कर्म मामले में तीनों जेल में बंद