मुरादाबाद: कोर्ट परिसर में भूमाफिया का पुत्र अधिवक्ता से उलझा, तहरीर

मुरादाबाद: कोर्ट परिसर में भूमाफिया का पुत्र अधिवक्ता से उलझा, तहरीर

मुरादाबाद, अमृत विचार। मंगलवार को सीजेएम कोर्ट के बाहर उस समय हंगामा की स्थिति बन गई जब कथित वकील बनकर पहुंचा भूमाफिया का पुत्र अधिवक्ता से उलझ गया। फर्जी वकील बने आरोपी ने अधिवक्ता को जान से मारने की धमकी दी। अधिवक्ता ने उस पर 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का भी आरोप लगाया है। पीड़ित अधिवक्ता की ओर से सिविल लाइंस पुलिस को आरोपी के खिलाफ तहरीर दे दी गई है।

भूमाफिया घोषित एवं नौकरी से बर्खास्त सिपाही महेंद्र पाल सिंह का पुत्र नीतीश कुमार फर्जी वकील बनकर मंगलवार को सीजेएम कोर्ट पहुंच गया। इस दौरान वह अधिवक्ता महावीर प्रसाद मौर्य से उलझ गया। अधिवक्ता द्वारा अपने विरुद्ध बार-बार डाले जा रहे फर्जी मुकदमों की वजह पूछने पर वह आग-बबूला हो गया और उनके साथ अभद्रता, गाली गलौज एवं मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। कहा कि तू अपना अधिवक्ता का रजिस्ट्रेशन बचाना चाहता है और मुकदमों से बचना चाहता है तो हमें 15 लाख रुपये दे दे।

शोर शराबा सुनकर आस-पास खड़े अनेक अधिवक्ता आ गए। जिन्होंने अधिवक्ता मौर्य को बचाया तथा नीतीश कुमार को बार में ले गए। यहां बार के अध्यक्ष एवं सचिव ने सारी घटना सुनकर फर्जी अधिवक्ता नीतीश कुमार को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस को अधिवक्ता मौर्य की ओर से मारपीट गाली-गलौज एवं जान से मारने की धमकी तथा 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की तहरीर दी गई है, परंतु अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : रामगंगा नदी में डूबा बच्चा, तलाश में जुटी पुलिस