लखनऊ: 15 मई तक पूरे करें अधूरे काम, पारिजात अपार्टमेंट की फायर एनओसी दिलाने के निर्देश

अधिकारियों व ठेकेदारों को कार्रवाई की चेतावनी

लखनऊ: 15 मई तक पूरे करें अधूरे काम, पारिजात अपार्टमेंट की फायर एनओसी दिलाने के निर्देश

लखनऊ, अमृत विचार। पारिजात व पंचशील अपार्टमेंट के अधूरे काम 15 मई कर पूरे कर लिए जाएं। साथ ही पारिजात अपार्टमेंट की फायर एनओसी भी प्राप्त कर ली जाए। कार्य में लापरवाही बरती गई तो अधिकारियों व ठेकेदारों पर कार्रवाई करेंगे। यह बातें लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहीं।

उपाध्यक्ष ने मंगलवार को गोमती नगर स्थित पारिजात व पंचशील अपार्टमेंट के अधूरे कार्यों को लेकर अधिकारी व ठेकेदारों के साथ समीक्षा की। निर्देशित किया कि 15 मई तक अपार्टमेंट में सभी अवशेष कार्य हर हाल में पूर्ण कर लिए जाएं। किसी भी तरह की लापरवाही मिलने पर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। पारिजात अपार्टमेंट की बेसमेंट में रैंप शिफ्टिंग का कार्य 15 अप्रैल तक पूर्ण करके अग्निशमन विभाग से फायर एनओसी प्राप्त कर ली जाए। कम्पाउंड के मुख्य तीन स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाएं। पार्क में झूले आदि लगाने के लिए अवस्थापना मद से एस्टिमेट तैयार करें। 

 समीक्षा में पाया गया कि अपार्टमेंट में रेन वाॅटर हार्वेस्टिंग के पाइप डाले जा चुके हैं, जिस पर पिट्स की सफाई कराके 30 अप्रैल तक संचालित करने के निर्देश दिए। पानी की टंकियों में ऑटोमेटिक सेंसर पैनल लगाए जाएं। इस क्रम में क्लब हाउस में एयर कंडीशन व कॉरिडोर में लाइटें लगवाने का कार्य भी करा लिया जाए। इसके अलावा पंचशील अपार्टमेंट के पार्क में पौधरोपण कराने से साथ ही सीपेज आदि के अवशेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराकर रजिस्ट्री उपरांत आवंटियों को 10 दिन में कब्जा दे दिया जाए। बैठक में मुख्य अभियंता अवधेश तिवारी, अधीक्षण अभियंता एके सिंह आदि रहे।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: अशरफ ने की मेडिकल परीक्षण कराने की मांग