राहुल गांधी पर ‘अनुचित’ पोस्ट को लेकर कांग्रेस ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी पर निशाना साधा, कार्रवाई की मांग की

राहुल गांधी पर ‘अनुचित’ पोस्ट को लेकर कांग्रेस ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी पर निशाना साधा, कार्रवाई की मांग की

नई दिल्ली/नोएडा। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के आधिकारिक खाते से कथित तौर पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर एक ‘‘अस्वीकार्य टिप्पणी’’ की गई थी और पार्टी ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

बाद में, जिलाधिकारी मनीष वर्मा के ‘एक्स’ पर एक बयान पोस्ट कर कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने उनके पहचान पत्र का दुरुपयोग किया और ‘‘गलत टिप्पणी’’ वाली पोस्ट की। यह भी बताया कि इस संबंध में नोएडा के सेक्टर-20 पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

इससे पहले, कांग्रेस के महासचिव एवं संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा कि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने सोशल मीडिया पर आज लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष पर बिल्कुल अनुचित और अस्वीकार्य टिप्पणी पोस्ट की। उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई नया घटनाक्रम नहीं है। पिछले दस वर्षों में भारत की नौकरशाही और अन्य गैर-राजनीतिक अधिकारियों का राजनीतिकरण बढ़ता गया है।’’ 

जयराम रमेश ने कहा, ‘‘सिविल सेवा, जिसे सरदार पटेल ने कभी भारत का स्टील फ्रेम कहा था, को दबाने और निकम्मा बनाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है। इस तरह के मामले उसी प्रयास के ताजा उदाहरण हैं।’’ रमेश ने कहा कि इस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए जिसने बेशर्मी से सभी नियमों और मानदंडों का उल्लंघन किया है। 

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ‘एक्स’ पर एक इतिहासकार से अपनी बातचीत का वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘इतिहास बदला नहीं जाता है। इतिहास रचा जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इतिहास कैसे याद रखेगा यह वह जानते हैं और इसीलिए परेशान हैं।’’ इसके जवाब में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के आधिकारिक ‘एक्स’ खाते से पोस्ट किया गया, ‘‘अरे तुम अपनी और अपने पप्पू के बारे में सोचो।’’ इस पोस्ट को बाद में हटा दिया गया। 

श्रीनेत ने बाद में हटाए गए पोस्ट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया और कहा, ‘‘यह डीएम नोएडा हैं, पूरे जिले की जिम्मेदारी है। देश के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बारे में इनकी भाषा और विचार जरूर देखे जाएं।’ उन्होंने कहा, ‘‘साफ है प्रशासनिक अमले में संघियों की भरमार है और अब वो संवैधानिक पद पर बैठ कर नफरत को हवा दे रहे हैं।’’ 

कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, ‘‘क्या अब भाजपा शासन में आईएएस अधिकारियों को इस तरह की राजनीतिक टिप्पणी करने का आदेश दिया गया है?’’ यह पोस्ट एक ऐसे हैंडल से की गई है जो सत्यापित नहीं है। इसमें कहा गया है कि यह गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी का आधिकारिक हैंडल है।

वहीं, गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सहायक निदेशक, सूचना, गौतमबुद्ध नगर, सुनील कुमार कनौजिया ने थाना सेक्टर-20 में 13 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर अपराधियों ने ‘एक्स’ पर जिलाधिकारी के आधिकारिक खाते को आज शाम हैक कर लिया और इसका दुरुपयोग करते हुए अभद्र राजनीतिक टिप्पणी की गई जो की नितांत आपत्तिजनक है।  

यह भी पढ़ें:-14 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन संविधान सभा ने हिंदी को दिया था भारत की आधिकारिक भाषा का दर्जा

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे