मुरादाबाद : गैंगस्टर दीपक का पता सत्यापित करने वाले सिपाही को भेजा जेल, घटना में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी

मुरादाबाद : गैंगस्टर दीपक का पता सत्यापित करने वाले सिपाही को भेजा जेल, घटना में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी

मुरादाबाद,अमृत विचार। हरियाणा के गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बाक्सर का फर्जी पासपोर्ट बनाने में मददगार सिपाही को गुरुवार को जेल भेज दिया गया। जबकि अगवानपुर में बैठकर फर्जी पासपोर्ट का खेल खेलने वाला सरगना फरार है। बुधवार देर रात पुलिस ने उसकी तलाश में छापेमारी की। परिजनों की मदद से छजलैट पुलिस सरगना तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। उसके पकड़े जाने के बाद ही मुरादाबाद में फर्जी पासपोर्ट बनाने के खेल का भंडाफोड़ हो सकेगा। 

हरियाणा के गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बाक्सर के खिलाफ मंगलवार देर रात छजलैट पुलिस ने धोखाधड़ी व फर्जी पते पर पासपोर्ट बनवाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। प्रारंभिक जांच में पता चला कि फर्जी पते पर पासपोर्ट बनाने के खेल में छजलैट थाने में तैनात सिपाही अजीत सिंह भी संलिप्त है। एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से आरोपी सिपाही को निलंबित करते हुए जांच के आदेश दिए। पूछताछ में सिपाही ने फर्जी पते पर गैंगस्टर का पासपोर्ट बनने के खेल का राजफाश किया।

आरोपी सिपाही ने बताया कि फर्जी पासपोर्ट बनाने का मास्टर माइंड अगवानपुर में स्टेशन रोड निवासी महफूज आलम उर्फ भूरा है। खुद को अधिवक्ता बताने वाला महफूज आलम वर्षों से फर्जी पासपोर्ट बनाने के खेल में लिप्त है। महफूज के तार विदेश तक जुड़े हैं। महफूज खुद भी आए दिन विदेश यात्रा करता है।

सिपाही की सूचना पर बुधवार देर रात करीब ड़ेढ़ बजे छजलैट पुलिस ने महफूज के घर पर छापेमारी की। वह मौके पर नहीं मिला। पूछताछ में परिजनों ने बताया कि महफूज प्रयागराज गया है। फर्जी पते पर पासपोर्ट बनाने के मामले में गैंगस्टर दीपक के साथ ही निलंबित सिपाही अजीत सिंह व सरगना महफूज आलम को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है। आरोपी सिपाही की गिरफ्तारी करने के बाद गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बता दें कि हरियाणा के गैंगस्टर दीपक पहल ने छजलैट थाना क्षेत्र स्थित गोपालपुर नंगला नत्था उर्फ कोकरपुर के फर्जी पते से अपना पासपोर्ट बनवाया।

पूरे प्रकरण पर एसपी ग्रामीण से जांच रिपोर्ट तलब की गई है। फर्जी पते पर पासपोर्ट बनाने के खेल में जो भी लिप्त होगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। घटना में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।  - हेमराज मीना, एसएसपी

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : जिले में हर्षोल्लास से मनाई हनुमान जयंती, बजरंगबली के जयकारों से गूंजे मंदिर

ताजा समाचार

बहराइच: नाबालिग को मिला न्याय, दुष्कर्म के दोषी को कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा, 53 हजार का अर्थदंड
कृप्या ध्यान दें: रेल यात्री 120 दिन पहले नहीं बुक करा पाएंगे टिकट, अब सिर्फ 60 दिन पहले खुलेगी Reservation Window
महाकुंभ 2025: सीवर लाइन के कार्यों में अनियमितता, JE-AE निलंबित
बदायूं: अधिकारियों के साथ बैठक करके सीएम से मिले विधायक, मांग पत्र सौंपा
हरदोई: एसडीएम सण्डीला ने अभिलेखागार पहुंच चुकी फाइल से पन्ना हटाने को कहा, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है मामला
Kanpur: एचबीटीयू में रैगिंग; मारपीट और हत्या का प्रयास, 8 सीनियर बीटेक छात्रों पर एफआईआर दर्ज