संभल : राशन कार्ड में फर्जी यूनिट दर्ज करने का आरोप, धरने पर बैठे

समाज हित संरक्षण समिति के कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय परिसर में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे

Advertisement

संभल, अमृत विचार। समाज हित संरक्षण समिति के कार्यकर्ताओं ने आपूर्ति विभाग के कर्मचारियों व राशन डीलर की मिलीभगत से राशन कार्ड में फर्जी यूनिट दर्ज करने का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय परिसर में अनिश्चित कालीन धरना पर बैठ गए।

Advertisement

समाज हित संरक्षण समिति के कार्यकर्ता शुक्रवार को समिति अध्यक्ष महंत भगवानदास शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए। राशन कार्डों में फर्जी यूनिट दर्ज कराकर राशन डीलर व आपूर्ति कार्यालय के अधिकारियों पर सरकारी खाद्यान्न का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और अधिकारियों, राशन डीलरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए।

Advertisement

धरने को संबोधित करते हुए समिति अध्यक्ष ने कहा कि राशन कार्ड में फर्जी यूनिट को लेकर नवंबर 2021 में पहला, दूसरा पांच अप्रैल 2022 में प्रार्थना पत्र तत्कालीन एसडीएम को दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर से 27 अप्रैल को राशन कार्ड में दर्ज फर्जी यूनिट की जांच कर कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम विनय मिश्रा को दिया था और मांग पूरी नहीं होने तक धरना पर बैठ गए थे।

एसडीएम ने एक सप्ताह में कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने पर समिति के कार्यकर्ताओं ने धरना के समाप्त करा दिया था, लेकिन एक सप्ताह से अधिक वक्त गुजरने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। फर्जी यूनिट की जांच कराकर अधिकारियों व राशन डीलरों पर कार्रवाई नहीं हो जाती। तब तक अनिश्चितकालीन धरना चलता रहेगा। इस दौरान संजीव सहारा, राकेश वार्ष्णेय, अभिषेक, रूप बसंत, कुलदीप सैनी, विनय सिंह, सूरज सैनी, शरद सैनी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- अमरोहा: सर्राफा बाजार में लूट के आरोपियों तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.