Unnao News: आचार संहिता के चलते 25 दिन बाद पहुंची परिषदीय स्कूलों में किताबें...आज से की जाएंगी वितरित

उन्नाव में आचार संहिता के चलते 25 दिन बाद पहुंची परिषदीय स्कूलों में किताबें

Unnao News: आचार संहिता के चलते 25 दिन बाद पहुंची परिषदीय स्कूलों में किताबें...आज से की जाएंगी वितरित

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट क्षेत्र के सिकंदरपुर कर्ण और सरोसी ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों में अप्रैल माह से नया सत्र शुरू हो गया था, स्कूलों में पुस्तकें न पहुंचने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी। जिस पर शिक्षा विभाग की जिला समन्वयक ने जिला निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया। अधिकारी की संस्तुति पर लोडर से सरैयां प्राथमिक स्कूल में किताबें पहुंची। अब बच्चों में पुस्तकों का वितरण शुरू होगा।

परिषदीय विद्यालयों का शिक्षा सत्र 1 अप्रैल से शुरू हो गया था, 25 दिन बीतने के बाद भी विद्यालयों में किताबें नहीं पहुंची। वहीं इस बार लोकसभा चुनाव के चलते लगी आदर्श आचार संहिता के कारण परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मिलने वाली मुफ्त किताबों का वितरण नहीं हो सका था।

इधर परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे पुरानी और फटी किताबों से पढ़ रहे थे। जिसकी जानकारी होने पर शिक्षा विभाग की जिला समन्वयक रूचि शुक्ला ने जिला निर्वाचन अधिकारी की संस्तुति के बाद निर्वाचन आयोग को किताबें बांटने की अनुमति पत्र भेजा था। आयोग की संस्तुति पर एक लोडर से सरैयां न्याय पंचायत में आने वाले सरैयां प्राथमिक विद्यालय से किताबें भेजी गयी। जिसके बाद आज से सभी परिषदीय विद्यालयों में नई पुस्तकें वितरित की जायेंगी। जिससे छात्र-छात्राएं नई किताबों से पढ़ाई कर सके।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पोस्टल बैलेट से पांच से सात मई तक होगा मतदान...ये लोग घर में ही करेंगे अपने मत का प्रयोग