बरेली: चंडीगढ़ व बाघ एक्सप्रेस में लूट करने वाला एक बदमाश गिरफ्तार, दो फरार

चेनपुलिंग कर ट्रेनों के अंदर देता था लूट की घटनाओं को अंजाम

बरेली: चंडीगढ़ व बाघ एक्सप्रेस में लूट करने वाला एक बदमाश गिरफ्तार, दो फरार

बरेली, अमृत विचार। ट्रेन में चेन पुलिंग कर यात्रियों से लूटपाट करने वाले गिरोह का जीआरपी ने पर्दाफाश किया है। जीआरपी ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है लेकिन दो बदमाश फरार हो गए। लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस 22 सितंबर व बाघ एक्सप्रेस में पांच अक्टूबर को लूट हुई थी।

पिछले दिनों नकटिया नदी के पुल और धनेटा के पास दो ट्रेनों में कई यात्रियों से लूट हुई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जीआरपी ने चार टीमों का गठन किया था। पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और गांवों में भी पूछताछ की। सोमवार की सुबह जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर एक आरोपी को संदिग्ध होने पर हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मोहम्मद नबी निवासी पूरनपुर, पीलीभीत बताया। उसने बताया कि वह अपने साथी सलीम और मोहम्मद नबी के साथ ट्रेन में लूटपाट करता था। सलीम ट्रेन में सवार हो जाता था जबकि दो साथी जंगल में रुककर ट्रेन आने का इंतजार करते थे। ट्रेन में सवार बदमाश चेन पुलिंग कर देता था और सभी ट्रेन में चढ़कर यात्रियों का सामान लूटकर फरार हो जाते थे। बदमाश को गिरफ्तार करने वाली टीम में जीआरपी इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह, दरोगा संजीव कुमार और तरुण कुमार, हेड कांस्टेबल अवनीश कुमार, सचिन कुमार, मोहम्मद इदरीश और कांस्टेबल विनीत कुमार, कुलदीप कुमार और मोहसिन शामिल रहे।

सेटेलाइट बस अड्डे से बस में बैठकर जाते थे पूरनपुर

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि लूटपाट करने के लिए सभी पूरनपुर से बस से आते थे। सेटेलाइट बस अड्डे से सलीम के बताए गए स्थान पर ऑटो से जाते थे। इसके बाद वापस सेटेलाइट से बस से ही पूरनपुर जाते थे। लूट के दौरान अगर किसी यात्री का मोबाइल मिलता था तो उससे किसी का भी नंबर मिलाकर बात करते थे। इसके बाद फोन मौके पर ही फेंक देते थे, ताकि पुलिस गुमराह हो जाए।