Budaun: जीएसटी की जांच पूरी, 15 लाख रुपये की टैक्स चोरी मिली 

Budaun: जीएसटी की जांच पूरी, 15 लाख रुपये की टैक्स चोरी मिली 

बदायूं अमृत विचार: सेल्स टैक्स विभाग ने पटाखा व्यापारी के यहां से 15 लाख जीएसटी चोरी पकड़ी है। जिससे जमा करा लिया गया है। रविवार को जीएसटी के अधिकारी व्यापारी के गोदाम पर डेरा जमाए रहे। देर रात तक कार्रवाई करने के बाद अधिकारियों ने टैक्स की धनराशि जमा कराई है। 

कस्बा उझानी के पटाखा व्यापारी कृष्णा ट्रेडर्स के यहां पर सेल्स टैक्स विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर विकास मिश्रा ने रविवार की दोपहर को छापा मारा था। जीएसटी विभाग को जानकारी मिली थी। पटाखा व्यापारी द्वारा करीब एक करोड़ से अधिक का माल खरीदा है, लेकिन कम की खरीद दिखाई गई है। 

जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने पटाखा व्यापारी की लेखा पुस्तिका का बारीकी से अध्ययन किया तो पता चला कि उसने करीब 83 लाख से अधिक के पटाखा खरीदे हैं। जिसमें 65 लाख का माल बिक्री कर दिया। खरीद और बिक्री से संबंधित अभिलेख जीएसटी की टीम खंगालती रही। इसके बाद व्यापारी पर 15 लाख जीएसटी चोरी का खुलासा हुआ। जिसे अधिकारियों ने मौके पर ही जमा करा लिया। इसके बाद टीम बरेली  लौट गई। 

पटाखा व्यापारी के बरेली जीएसटी टीम द्वारा की गई कार्रवाई की किसी को कानों कान खबर तक न लग सकी। यहां तक कि बरेली से आए अधिकारियों ने स्थानीय विभाग के अधिकारी को भी जानकारी नहीं होने दी गई। सेल्स टैक्स के असिस्टेंट  कमिश्नर विकास मिश्रा ने बताया कि पटाखा व्यापारी ने 83  लाख का माल खरीदा था। जिसे बिक्री भी कर दिया। गोदाम पर मात्र 18 लाख ही माल मिला। व्यापारी से 15 लाख जीएसटी के जमा कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Budaun: जाति प्रमाण पत्र के लिए रिश्वत में बीयर मांगने वाला लेखपाल निलंबित, वीडियो हुआ था वायरल

ताजा समाचार

Barabanki News : किराना व्यवसायी से तीन लाख की टप्पेबाजी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
Chitrakoot: नर्स गैंगरेप कांड में बरगढ़ थाना प्रभारी निलंबित; इस बात का था आरोप...एसआई पंकज तिवारी बने नये एसओ
बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार
इटावा में दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट: बदमाशों ने बैंक जा रहे फ्लिप कार्ट कर्मी को बनाया निशाना, एसएसपी ने खुलासें के लिए लगाई टीमें
Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में विशेष बलों के अभियान में एक आतंकवादी ढेर
Barabanki News : एसपी ने स्कूली बच्चों के साथ बांटी दीपावली की खुशियां, ASP ने साइकिल चलाकर बच्चों को गुदगुदाया