डेमोक्रेटिक पार्टी के चेतावनी का संकेत, भारतीय-अमेरिकियों का पार्टी के लिए झुकाव हुआ कम 

डेमोक्रेटिक पार्टी के चेतावनी का संकेत, भारतीय-अमेरिकियों का पार्टी के लिए झुकाव हुआ कम 

वाशिंगटन। अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी नागरिकों का डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रति झुकाव कम होता दिख रहा है जो पार्टी के लिए एक चेतावनी भरा संकेत है, जबकि रिपब्लिकन पार्टी के प्रति झुकाव रखने वाले मतदाताओं के आंकड़े में कोई बदलाव नहीं हुआ है। एक नए सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई है।

अनुसंधान एवं विश्लेषण कंपनी ‘यूगॉव’ के सहयोग से ‘कार्नेगी एंडोवमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस’ द्वारा आयोजित ‘‘2024 इंडियन-अमेरिकन एटीट्यूड्स’’ नामक एक नए सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि भारतीय-अमेरिकियों का झुकाव अब भी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर दिख रहा है लेकिन रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में मामूली वृद्धि भी देखी जा रही है।

यह विश्लेषण 18 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच 714 भारतीय-अमेरिकी नागरिकों के बीच किए गए राष्ट्रीय स्तर के ऑनलाइन सर्वेक्षण पर आधारित है। सर्वेक्षण के अनुसार, पंजीकृत भारतीय-अमेरिकी मतदाता उत्तरदाताओं में से 61 प्रतिशत हैरिस को वोट देने की योजना बना रहे हैं जबकि 32 प्रतिशत ट्रंप को वोट देने का इरादा रखते हैं।

इसमें कहा गया है कि 2020 के बाद से ट्रंप को वोट देने के इच्छुक उत्तरदाताओं की हिस्सेदारी में मामूली वृद्धि देखी गई है। दूसरी ओर, 67 प्रतिशत भारतीय-अमेरिकी महिलाएं हैरिस को वोट देने की योजना बना रही हैं जबकि 53 प्रतिशत पुरुषों का कहना है कि वे हैरिस को वोट देने की योजना बना रहे हैं। अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की आबादी 52 लाख से अधिक है। भारतीय-अमेरिकी समुदाय अब अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ा आप्रवासी समूह है।

ये भी पढ़ें- ब्रिटिश सांसद को कथित हमले के वीडियो के बाद लेबर पार्टी से किया गया निलंबित 

ताजा समाचार

बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार
इटावा में दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट: बदमाशों ने बैंक जा रहे फ्लिप कार्ट कर्मी को बनाया निशाना, एसएसपी ने खुलासें के लिए लगाई टीमें
Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में विशेष बलों के अभियान में एक आतंकवादी ढेर
Barabanki News : एसपी ने स्कूली बच्चों के साथ बांटी दीपावली की खुशियां, ASP ने साइकिल चलाकर बच्चों को गुदगुदाया
इटावा में लाखों के जेवरात, नगदी लेकर युवती-युवक के साथ हुई फुर्र: पिता ने एक माह पहले छेड़छाड़ की दर्ज कराई थी रिपोर्ट
लखनऊ के बाद अब अंबेडकरनगर में पुलिस की गुंडागर्दी! युवक को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती