बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार

बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार

महसी/बहराइच, अमृत विचार। जिले के पूरेसीताराम गांव में शनिवार को पुरानी रंजिश के लेकर कुछ लोगों ने अधेड़ की पीटकर हत्या कर दी। रविवार को शव लेकर घर पहुंचे परिवार के लोगों ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। सूचना पाकर पूरी रात एसडीम के साथ सीओ जमा रहे। सोमवार को काफी प्रयास के बाद अंतिम संस्कार किया गया।

हरदी थाना क्षेत्र के ग्राम पूरेसीताराम के मजरा चमारनपुरवा गांव निवासी गोविंद प्रसाद उर्फ टेढ़े (46) पुत्र दत्तू पासवान की पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर गांव के लोगों पर पीटकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया। गांव के मौजूदा जन प्रतिनिधि समेत अन्य पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की। 

लेकिन हरदी पुलिस ने गांव के जन प्रतिनिधि का नाम हटा दिया। जबकि तीन लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया। रविवार शाम को शव लेकर परिवार के लोग पहुंचे तो सिर्फ तीन लोगों के खिलाफ ही केस दर्ज मिला। साथ ही हत्या के बजाए गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज पाया। इस पर सभी ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। 

इसकी जानकारी होने पर एसडीएम और सीओ के साथ थानाध्यक्ष गांव पहुंचे। सभी ने काफी समझाया। पूरी रात अधिकारी गांव में जुटे रहे। आश्वासन के बाद सोमवार 11 बजे के आसपास शव का अंतिम संस्कार किया गया। मालूम हो कि हत्या में तीन लोगों पर केस दर्ज है। 

इस मामले में थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिन पर तहरीर मिला है। उनके विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया था। रात होने के चलते शव का अंतिम संस्कार नहीं हुआ था। वहीं शव शाम चार बजे ही गांव पहुंच गया था।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का दावा- महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा