Bareilly: सेवानिवृत्त दरोगा ठगी का हुआ शिकार, शिक्षक और शिक्षामित्र ने लगाया लाखों का चूना

Bareilly: सेवानिवृत्त दरोगा ठगी का हुआ शिकार, शिक्षक और शिक्षामित्र ने लगाया लाखों का चूना

बरेली, अमृत विचार : सेवानिवृत्त दरोगा से शिक्षक और शिक्षामित्र ने बेटे की सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 10 लाख रुपये ठग लिए। नौकरी न लगने पर पैसे मांगे तो मना कर दिया। 10 लाख रुपये की ठगी कर ली। थाना सुभाषनगर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सुभाषनगर के अनुपम नगर निवासी सेवानिवृत्त दरोगा छेदालाल ने बताया कि नौकरी के दौरान उनकी जान पहचान रामपुर के कलैइया निवासी शिक्षामित्र सत्यवीर से हुई थी। सत्यवीर का उनके घर पर भी आना जाना हो गया। एक दिन सत्यवीर ने उनकी पहचान मुरादाबाद के मझोला निवासी सत्यपाल और तिगरी निवासी गेंदनलाल से कराई। उसने कहा कि गेंदनलाल की सत्ता में बैठे लोगों से अच्छी जान पहचान है। वह किसी की भी नौकरी लगवा सकता है। कुछ दिनों बाद सत्यवीर और सत्यपाल उनके पास आए और जरूरत बताते हुए 4.50 लाख रुपये ले लिए। 

आरोपियों ने बताया कि गेंदनलाल उनके बेटे की नौकरी लगवा देगा। इसके बाद आरोपियों ने फिर से 6.50 लाख रुपये ले लिए। बेटे की नौकरी के लालच में उन्होंने आरोपियों को रुपये दे दिए। बाद में पता चला कि गेंदनलाल, सत्यपाल और सत्यवीर की कहीं जान पहचान नहीं है। तीनों इसी तरह ठगी करते हैं। जब उन्होंने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने 98 हजार रुपये वापस किए और बाद में बाकी पैसे देने से इन्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें- Bareilly: ताई ही निकली बच्ची की कातिल, छत से गिराया फिर गला दबाया और कर दिया बोरी में बंद

ताजा समाचार

महाराष्ट्र चुनाव: शरद पवार ने भाजपा पर किया तीखा प्रहार, कहा- सत्ता में बैठे लोगों ने नहीं हल की जनता की समस्या
बंद पिंक टॉयलेट चलाएंगी समूह की महिलाएं, पायलट प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में चालू किए जाएंगे 38 टॉयलेट
अखिलेश यादव का दावा- महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा
अयोध्या : कनक और सरयू में मनी देव दीपावली, जगमग हुई बच्चों की प्रतिभा 
Saharanpur News: लोहे के तवे से वार कर शौहर ने बीबी को उतारा मौत के घाट, मदद को चिल्लाती रहीं बेटियां
मुरादाबाद : भाजपा के दबाव में संभल जिलाध्यक्ष विजय शर्मा पर दर्ज हुई फर्जी रिपोर्ट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लगाया आरोप