हरिद्वार: महंत गोविंददास हत्याकांड में पुलिस ने तेज की जांच, फरार आरोपियों की धरपकड़ जारी

हरिद्वार: महंत गोविंददास हत्याकांड में पुलिस ने तेज की जांच, फरार आरोपियों की धरपकड़ जारी

हरिद्वार, अमृत विचार। कनखल के श्रद्धा भक्ति आश्रम के महंत गोविंददास की हत्या के मामले में पुलिस ने साक्ष्य जुटाने और संलिप्त अन्य व्यक्तियों की भूमिका की जांच तेज कर दी है। महंत की हत्या एक जून को नशे का इंजेक्शन लगाने के बाद गला घोंटकर की गई थी।

पुलिस ने 19 अक्टूबर को इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में अशोक कुमार, ललित, संजीव कुमार त्यागी, और योगी रामगोपाल नाथ शामिल हैं। हालांकि, अभी भी दो आरोपी फरार हैं।

पुलिस अब महंत गोविंददास के बैंक खातों की जांच कर रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनकी रकम किन-किन खातों में ट्रांसफर की गई। इसके लिए बैंक से सीसीटीवी फुटेज और खातों की डिटेल मांगी गई है। पुलिस ने इन खातों को फ्रीज कराने की कार्रवाई की भी योजना बनाई है।

आरोपियों पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी वसीयतनामा बनाकर 10 करोड़ रुपये में आश्रम बेचने की डील की और बैंक से 10 लाख रुपये की रकम भी निकाली। पुलिस ने फर्जी वसीयत बनाने वालों की पहचान करने के लिए धरपकड़ शुरू कर दी है।

थानाध्यक्ष मनोज नौटियाल ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है और दिवगंत महंत के बैंक खातों की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। इस मामले में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

यह भी पढ़ें - कनखल: भाजपा नेता पर नकाबपोशों का हमला, पुलिस ने शुरू की जांच