Farrukhabad: सेना का ट्रक कुलगाम में दुर्घटनाग्रस्त; फर्रुखाबाद के लाल की मौत, बलिदानी को अंतिम विदाई देने उमड़ी भारी भीड़

Farrukhabad: सेना का ट्रक कुलगाम में दुर्घटनाग्रस्त; फर्रुखाबाद के लाल की मौत, बलिदानी को अंतिम विदाई देने उमड़ी भारी भीड़

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में रसद सामग्री लेकर जा रहा सेना का ट्रक अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें फर्रुखाबाद का जवान बलिदान हो गया।

कोतवाली मोहम्मदाबाद क्षेत्र के ग्राम लुकटपुरा निवासी 35 वर्षीय जीत कुमार 2015 में राजपुताना रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। वर्तमान में जम्मू के लद्दाख में वह एएससी की तीसरी कोर में चालक के पद पर तैनात थे। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रसद लेकर जा रहा सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दुर्घटना में एमटी चालक जवान जीत कुमार की मौत हो गयी। बीती रात उनका शव पैतृक गाँव लुकटपुरा सैनिकों की टोली के साथ उनके गांव पंहुचा। जहाँ सैनिक के शव के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी। हजारों लोगों ने नम आंखों से बलिदानी को अंतिम विदाई दी और उनके पार्थिव शरीर के दर्शन किए। 

नम आंखों से वहां पर मौजूद भीड़ ने भारत माता की जय के नारे लगाये। शहीद जीत कुमार की माँ गंगा श्री अपने लाल के शव को देख कर बिलख बिलख कर कर रो रही थीं व पत्नी सरिता भी पति के शव से लिपट-लिपट कर  बेसुध हो गयी। जिसने भी इस दृश्य को देखा उसकी आंखें नम हो गईं।

सेना के नायब सूबेदार और उनके 35 जवानों की टीम ने शहीद जीत कुमार को सलामी दी। इस अवसर पर जिलाधिकारी डा. वीके सिंह. एसपी आलोक प्रियदर्शी, भोजपुर विधायक नागेन्द्र सिंह राठौर, सांसद मुकेश राजपूत, सपा जिलाध्यक्ष चन्द्रपाल सिंह यादव, कोतवाल विनोद शुक्ला भी पंहुचे। उन्होंने शहीद के शव पर पुष्पचक्र अर्पित किये।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: पुलिस की पकड़ से दूर हैं नर्स से गैंगरेप के आरोपी, आईजी और डीआईजी ने दिए जल्द गिरफ्तारी के निर्देश