Prayagraj News : दिव्य, भव्य होगा प्रयागराज का महाकुंभ : महामंडलेश्वर स्वामी हिमांगी सखी मां 

महाकुंभ में लगेगा शिविर, कई देशों से बड़ी संख्या में आएंगे विदेशी शिष्य 

Prayagraj News : दिव्य, भव्य होगा प्रयागराज का महाकुंभ : महामंडलेश्वर स्वामी हिमांगी सखी मां 

प्रयागराज, अमृत विचार : विश्व की प्रथम पांच भाषाओं में श्रीमद्भागवद् कथा करने वाली और वाराणसी लोकसभा चुनाव की पूर्व प्रत्याशी किन्नर महामंडलेश्वर स्वामी हिमांगी सखी मां मुम्बई से चलकर आज प्रयागराज पहुंची।प्रयागराज के भाजपा के वरिष्ठ नेता डा श्याम प्रकाश द्विवेदी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शिष्यों ने बमरौली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत और अभिनन्दन किया।

 महामंडलेश्वर स्वामी हिमांगी सखी मां ने बताया कि तीर्थराज प्रयागराज में अगले वर्ष लगने वाला महाकुंभ दिव्य, भव्य होगा, देश ही नहीं विदेश से बड़ी संख्या में शिष्य, श्रद्धालु शामिल होंगे और कल्पवास करेंगे। महामंडलेश्वर स्वामी हिमांगी सखी मां ने बताया कि वह तीर्थराज प्रयागराज के विश्व प्रसिद्ध महाकुंभ में अलग - अलग भाषाओं में श्रीमद्भागवत कथा, श्रीराम कथा का प्रवचन और भजन करूंगी। उन्होंने बताया कि शिविर में कथा, प्रवचन, विभिन्न सामाजिक विषयों पर जागरूकता कार्यक्रम, पूजन, हवन और भण्डारा चलेगा जिसमें बड़ी संख्या में देश, विदेश के शिष्य और श्रद्धालु शामिल होकर प्रसाद ग्रहण करेंगे और वह लोग परिवार सहित माहभर शिविर में रहकर दोनों वक्त गंगा स्नान और कल्पवास करेंगे।

महामंडलेश्वर स्वामी हिमांगी सखी मां ने बताया कि महाकुंभ के दौरान प्रयागराज में लगे मेरे शिविर में अमेरिका,जर्मनी, ब्रिटेन, फ्रांस, ब्राजील, रूस, नेपाल सहित अन्य देशों से बड़ी संख्या में शिष्य परिवार सहित आ रहे हैं। यह सभी लोग माहभर संगम की रेती पर कल्पवास करते हुए भगवद् भजन करेंगे। उन्होंने बताया कि जब से श्री अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बना है तबसे सनातन धर्म और संस्कृति में नयी चेतना आ गयी है, ऐसे में शिविर में आने वाले देश और विदेश से सभी शिष्य अयोध्या धाम जाकर भगवान श्रीराम का दर्शन, पूजन करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रयागराज के आसपास के प्रमुख धार्मिक धार्मिक स्थलों वाराणसी, चित्रकूट, कौशांबी, कुशीनगर, मिर्जापुर सहित अन्य स्थानों पर जाकर वह लोग पूजन, अर्चन करेंगे। महामंडलेश्वर स्वामी हिमांगी सखी मां ने कहा कि जिस तरह से केन्द्र और प्रदेश सरकार, मेला प्रशासन  महाकुंभ मेला का प्रचार - प्रसार देश और विदेश में कर रहा है उससे बड़ी संख्या में स्नानार्थी और श्रद्धालु तीर्थराज प्रयागराज में बड़ी संख्या में एकत्र होंगे।

यह भी पढ़ें- Prayagraj News : कौशल्यानंद गिरि बनी किन्नर अखाड़ा की महाकुंभ प्रभारी