Kanpur में निहाल खान ने निशांत बनकर नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म; आरोपी ने धर्मांतरण कराकर किया था निकाह, जानें मामला

Kanpur में निहाल खान ने निशांत बनकर नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म; आरोपी ने धर्मांतरण कराकर किया था निकाह, जानें मामला

कानपुर, अमृत विचार। बाबूपुरवा थानाक्षेत्र से एक नाबालिग का अपहरण करने के बाद धर्मांतरण कराकर निकाह करने की घटना सामने आई है। इसके बाद दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने नाबालिग को बरामद करके बयान दर्ज किए। जिसमें उसने कई चौंकाने वाली बाते कहीं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बाबूपुरवा पुलिस के अनुसार पहले अपहरण का मुकदमा दर्ज था लेकिन अब इस घटना में दुष्कर्म, पॉक्सो और धर्मांतरण की धारा में बढ़ोत्तरी की है।
 
बाबूपुरवा के एक मोहल्ले में रहने वाले पीडित ने बताया कि उनकी 17 वर्षीय बेटी इंटर की छात्रा है। वह 14 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। पुलिस ने मामले में पिता की तहरीर पर इलाकाई निवासी निहाल खान पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने शुक्रवार देर रात आरोपी को दूसरे जिले से गिरफ्तार कर नाबालिग को बरामद कर लिया। बाबूपुरवा पुलिस की पूछताछ में निहाल खान ने बताया कि उसने निशांत बनकर उससे दोस्ती की थी। 

इसके बाद उसे 14 अक्तूबर को मिलने के लिए बुलाया और फिर उससे अपने साथ जबरन लेकर चला गया था। उसका धर्मांतरण कराकर मुस्लिम बनाया फिर निकाह कर लिया। किसी को जानकारी न हो तो उसने फोन पर परिवार के लोगों से बात करने नहीं दी। पुलिस ने इसी आधार पर आरोपी निहाल खान के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो, अपहरण और धर्मांतरण की धारा में एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। 

यह भी पढ़ें- Unnao: नशे में चूर युवक ने दो वर्षीय बेटे को जमीन पर पटककर मार डाला, पत्नी को भी लात-घूंसों से पीटा, जानिए पूरा मामला