Kanpur में 12 लाख की चोरी का खुलासा: दो शातिर गिरफ्तार...बंद पड़े मकानों को बनाते थे निशाना, तीसरे आरोपी की तलाश जारी

Kanpur में 12 लाख की चोरी का खुलासा: दो शातिर गिरफ्तार...बंद पड़े मकानों को बनाते थे निशाना, तीसरे आरोपी की तलाश जारी

कानपुर, अमृत विचार। जाजमऊ थानाक्षेत्र में बंद पड़े मकान का ताला तोड़कर लाइसेंसी रिवाल्वर, नकदी व जेवरात समेत 12 लाख की चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने घटना में दो शातिरों को चोरी की गई रिवाल्वर व माल के साथ गिरफ्तार किया है। 

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी निवासी विक्रम सिंह 17 अक्टूबर को परिवार के साथ लखनऊ से कार खरीदकर अयोध्या दर्शन करने गए थे। देर रात चोरों ने मकान का ताला तोड़कर लाइसेंसी रिवाल्वर, इम्पेर्टेड घड़ी व नकदी वे जेवराग समेत 12 लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया था। 

दूसरे दिन 18 अक्टूबर को वापस लौटने पर पीड़ित को चोरी जानकारी हुई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी थी। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि टीम ने सूचना के आधार पर जाजमऊ क्षेत्र से ग्वालटोली खलासी लाइन निवासी शाहरुख और नौबस्ता मछरिया निवासी मोहम्मद आरिफ उर्फ बउवा लंगड़ा को गिरफ्तार किया है। 

टीम ने आरोपियों के पास से लाइसेंसी रिवाल्वर समेत चोरी हुई कुछ नकदी व जेबरात भी बरामद किए हैं। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि आरोपियों का तीसरा साथी अरुण मौके से फरार हो गया। उसके पास भी चोरी का सामान है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वे लोग दिनभर रेकी करने के बाद बंद पड़े मकानों को निशाना बनाते थे। दोनों आरोपियों को जेल भेज उनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सिंघानिया घराने में बढ़ा विवाद; अंबिका सिंघानिया ने लगाया चोरी का आरोप, उद्योगपति शरदपत समेत 11 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज