Kanpur: ककवन रोड क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की कवायद शुरू, कई खस्ताहाल सड़कों का भी होगा कायाकल्प

Kanpur: ककवन रोड क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की कवायद शुरू, कई खस्ताहाल सड़कों का भी होगा कायाकल्प

कानपुर, अमृत विचार। विधानसभा क्षेत्रों में नई व खस्ताहाल सड़कों के निर्माण, क्रासिंगों पर ओवरब्रिज समेत अन्य विकास कार्यों के लिए जनप्रतिनिधियों से प्रस्ताव मांगे गए हैं। विधायक राहुल बच्चा सोनकर ने विकास कार्यों पर मंथन के बाद प्रस्ताव दिए हैं। जिसके तहत खस्ताहाल सड़कों के साथ ककवन रोड क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनने की कवायद भी आगे शुरू हो गई है।

विधायक राहुल बच्चा सोनकर ने विधानसभा क्षेत्र के लगभग छह दर्जन सड़कों के प्रस्ताव दिए हैं। जिसमें कई सड़के ऐसी हैं, जिनका मरम्मत होना हैं। कई सड़कों का चौड़ीकरण व कई पहली बार बननी हैं। इसके अलावा ककवन बिल्हौर रोड पर रेलवेक्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की कवायद शुरू है। 

विधायक नेबताया कि रेलवे क्रॉसिंग से प्रतिदिन हजारों वाहन कानपुर देहात जाते हैं। जिसमें हजारों लोग क्रॉसिंग पर फंसे रहते हैं। लोगों जाम के के कारण काफी समय से ओवरब्रिज की मांग कर रहे हैं। बता दें कि हर 10 मिनट में रेलवेक्रॉसिंग बंद होने के कारण लोग परेशान हो जाते हैं। ओवरब्रिज बनने से क्षेत्र की बड़ी समस्या खत्म हो जाएगी। 

अस्पताल या जीटी रोड जाने वाले वाहनों को खड़े रहकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। ओवरब्रिज बनने से जाम के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। विधायक नेबताया कि विधानसभा क्षेत्र में लगभग 16 मार्गों के बनने का प्रस्ताव दिया है। यह अति आवश्यक मार्ग हैं। मुंडेरी क्रॉसिंग पर शिवराजपुर क्षेत्र में अंडरपास की भी मांग है। बता दें तहसील क्षेत्र का एकमात्र फायर स्टेशन इस क्रॉसिंग के दूसरी तरफ है। 

ऐसे में आग की घटना होने पर दमकल गाड़ी क्रॉसिंग पर फंस जाती हैं। इंतजार करना पड़ता है। विधायक ने इस समस्या को प्रमुखता से दूर करने की मांग की है। वहीं तहसील क्षेत्र के 10 धार्मिक स्थलों को सड़क से जोड़ने की कोशिश है। तहसील क्षेत्र के 10 पुलों की मरम्मत के लिए भी विधायक ने मांग की है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीसामऊ समेत कई जगहों पर खुदी सड़कें बनीं आफत, लगता भीषण जाम, जनता परेशान


ताजा समाचार