कानपुर में कारोबारी की पत्नी की जिम ट्रेनर ने अपहरण के बाद की हत्या: DM आवास से जुड़े ऑफिसर्स क्लब में दफनाया शव...चार माह से थी लापता

कानपुर में कारोबारी की पत्नी की जिम ट्रेनर ने अपहरण के बाद की हत्या: DM आवास से जुड़े ऑफिसर्स क्लब में दफनाया शव...चार माह से थी लापता

कानपुर, अमृत विचार। कोतवाली थाना क्षेत्र में सिविल लाइंस स्थित ग्रीनपार्क से चार महीने पहले अपहरण कर महिला की हत्या कर शव वीआईपी रोड पर जिलाधिकारी आवास से जुड़े ऑफिसर्स क्लब के अंदर दफना दिया गया। महिला के अपहरण करने के आरोपी जिम ट्रेनर को शनिवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसने ये बात कबूली।

IMG-20241027-WA0000

(मृतका एकता गुप्ता की फाइल फोटो) 

आरोपी के बयानों के आधार पर पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर खुदाई करा रही है। देर रात खोदाई जारी थी और पुलिस मौके पर डटी थे। महिला का शव या कंकाल मिलने के बाद ही साफ हो सकेगा कि आरोपी जिम ट्रेनर ने हत्या की या झूठ बोल रहा। देर रात करीब 12:40 में मृतका का कंकाल बरामद हो गया। मृतका के शव की परिवार के लोगों ने पहचान कर ली है। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। 

IMG_20241027_001242

(यह आरोपी जिम ट्रेनर है) 

सिविल लाइंस के गोपाल विहार बिन्नी विला सोसायटी में कारोबारी राहुल गुप्ता परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी 32 वर्षीय एकता गुप्ता 24 जून 2023 को रोज की तरह ग्रीनपार्क स्टेडियम में जिम करने गई थी। उसके बाद घर लौटकर नहीं आई।

कारोबारी ने कोतवाली थाने में जिम ट्रेनर विमल सोनी के खिलाफ पत्नी को बहला-फुसला कर भगा ले जाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि जिम ट्रेनर ने पत्नी को प्रोटीन शेक के साथ नशीला पदार्थ दिया।

इसके बाद उसे कार से लेकर भाग निकला था। पति राहुल गुप्ता और भाई हिमांशु को कोतवाली पुलिस ने शनिवार शाम को जानकारी दी कि विमल सोनी को गिरफ्तार किया गया है। फौरन कोतवाली थाने पहुंच जाएं। इसके बाद पता चला कि विमल सोनी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसने एकता की हत्या कर दी। शव सिविल लाइंस वीआईपी रोड स्थित जिलाधिकारी आवास के जुड़ी ऑफिसर्स क्लब के भीतर दफना दिया था।

IMG-20241027-WA0005

इसके बाद पुलिस अफसरों ने आरोपी से लंबी पूछताछ की। इसके बाद कई टीमें और अफसर विमल सोनी को लेकर ऑफिसर्स क्लब पहुंचे। वहां फॉरेंसिक टीम की मौजूदगी में आरोपी जिम ट्रेनर के एकता का शव दफनाए जाने वाले स्थान की खोदाई का काम शुरू कराया गया।

देर रात तक एडिश्नल पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था हरीश चंदर से कोतवाली प्रभारी तक अपनी मौजूदगी में खोदाई का काम करा रहे थे। आखिर विमल ने एकता की हत्या की है या इसके पीछे कोई साजिश रची है। मामले में डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि जिम ट्रेनर से पूछताछ के साथ ही उसके शव दफनाए जाने वाले स्थान की खोदाई की जा रही है।

IMG-20241027-WA0007